News Nation Logo

INDvsENG : रोहित शर्मा और शिखर धवन शतकीय साझेदारी में वनडे में दूसरी सबसे सफल जोड़ी

भारती क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने सलामी जोड़ी के रूप में वनडे में शतकीय साझेदारी करने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया है.

IANS | Updated on: 28 Mar 2021, 03:51:03 PM
rohit sharma shikhar dhawan

rohit sharma shikhar dhawan (Photo Credit: BCCI Twitter)

पुणे :

भारती क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने सलामी जोड़ी के रूप में वनडे में शतकीय साझेदारी करने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया है. रोहित शर्मा और शिखर धवन ने रविवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में पहले विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी की. दोनों बल्लेबाजों ने इसके साथ ही एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्‍यू हेडन के वनडे में 16 बार 100 या उससे अधिक रनों की साझेदारी करने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा. 

यह भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर के बाद अब यूसुफ पठान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए

रोहित शर्मा और शिखर धवन वनडे में 17 बार शतकीय साझेदारी कर चुके हैं. वे सबसे अधिक शतकीय साझेदारी करने वाली सलामी जोड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. इनसे पहले भारत के ही सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की जोड़ी है, जिसने वनडे में सर्वाधिक 21 बार 100 से उससे अधिक रनों की साझेदारी की है. एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्‍यू हेडन इस सूची में तीसरे जबकि वेस्टइंडीज के गार्डन ग्रीनीज और डेसमंड हेंस की जोड़ी 15 शतकीय साझेदारी के साथ चौथे स्थान पर हैं.
इस बीच, वनडे में सर्वाधिक शतकीय साझेदारी करने का रिकॉर्ड भी सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के नाम है, जिन्होंने 26 बार 100 या उससे अधिक रनों की साझेदारी की है. इस सूची में दूसरे स्थान पर श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान और कुमार संगाकारा की जोड़ी है, जिन्होंने 20 बार यह कारनामा किया है. तीसरे स्थान पर रोहित और विराट कोहली हैं जिन्होंने 18 बार तथा चौथे स्थान पर रोहित शर्मा और शिखर धवन हैं, जिन्होंने 17 बार शतकीय साझेदारी की है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : इंग्लैंड की पहले गेंदबाजी, टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन में ये बदलाव

बता दें कि इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में भारत के खिलाफ हो रहे तीसरे वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. इंग्लैंड ने पिछले मैच में भारत को हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी थी. दोनों टीमें इस निर्णायक मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेंगी. इंग्लैंड ने इस मुकाबले के लिए टॉम करेन की जगह मार्क वुड को टीम में शामिल किया है. भारत ने भी टीम में एक परविर्तन किया है और उसने कुलदीप यादव की जगह टी नटराजन को अंतिम एकादश में जगह दी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Mar 2021, 03:51:03 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.