News Nation Logo

INDvsENG : इंग्लैंड की पहले गेंदबाजी, टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन में ये बदलाव

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में भारत के खिलाफ हो रहे तीसरे वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड ने पिछले मैच में भारत को हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी थी.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 28 Mar 2021, 01:30:54 PM
IND vs ENG

IND vs ENG (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में भारत के खिलाफ हो रहे तीसरे वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड ने पिछले मैच में भारत को हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी थी. दोनों टीमें इस निर्णायक मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेंगी. इंग्लैंड ने इस मुकाबले के लिए टॉम करेन की जगह मार्क वुड को टीम में शामिल किया है. भारत ने भी टीम में एक परविर्तन किया है और उसने कुलदीप यादव की जगह टी नटराजन को अंतिम एकादश में जगह दी है.

यह भी पढ़ें : IPL के सबसे खतरनाक गेंदबाज की होगी सर्जरी, खेलने पर सस्पेंस

आपको बता दें कि इस वक्‍त सीरीज बराबरी पर चल रही है. जो भी टीम जीती, वो सीरीज अपने नाम कर लेगी. अगर टीम इंडिया ये मैच जीत लेती है तो इंग्‍लैंड के इस दौरे में कोई भी सीरीज नहीं जीत पाएगी. इससे पहले टेस्‍ट सीरीज में टीम इंडिया ने टेस्‍ट सीरीज में 3-1 से हराया था और उसके बाद टी20 सीरीज में भी 2-1 से हराया था. अब ये इस सीरीज का आखिरी मैच है. इसी के साथ इंग्‍लैंड के भारत दौरे का समापन हो जाएगा. हालांकि इंग्‍लैंड के कई दिग्‍गज खिलाड़ी अभी भारत में ही रुके रहेंगे. क्‍योंकि नौ अप्रैल से आईपीएल 2021 शुरू हो रहा है. इसमें इंग्‍लैंड के खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021: सात अप्रैल के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों की हो सकती है एंट्री

टीम इंडिया ने आज के मैच में एक ही बदलाव किय है. कुलदीप यादव ने पिछले मैच में जिस तरह की गेंदबाजी की थी, उससे उसी मैच में लगने लगा था कि कुलदीप यादव के लिए ये मैच आखिरी हो सकता है. ऐसा ही हुआ भी. कुलदीप यादव की जगह किसी स्‍पिनर को खेलाने के बजाय तेज गेंदबाज टी नटराजन को टीम में मौका दिया गया है. अब भारत के पास क्रूणाल पांड्या ही एक मात्र स्‍पिनर हैं, बाकी सभी तेज गेंदबाज हैं. देखना होगा कि टीम का आज के मैच में प्रदर्शन कैसा रहेगा. 

यह भी पढ़ें : Ind Vs Eng: अब तो 370 रन भी कम ही पड़ने वाले हैं, पढ़िए किसने बोली ये बात

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार है :
इंग्लैंड : जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, डेविड मलान, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिंविग्स्टोन, मोइन अली, सैम करेन, आदिल राशिद, रीस टोप्ले और मार्क वुड.
भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा और टी नटराजन.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Mar 2021, 01:30:54 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs ENG Team India