logo-image

PM मोदी बोले टीम इंडिया की जीत से हमें सीखने की जरुरत

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में शर्मनाक हार के बाद जिस तरह से वापसी की वो काबिले तारीफ है.

Updated on: 22 Jan 2021, 02:59 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में शर्मनाक हार के बाद जिस तरह से वापसी की वो काबिले तारीफ है. टीम इंडिया ने बिना विराट कोहली के सीरीज में वापसी की है वो आसान नहीं था. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैच की सीरीज में पहला टेस्ट मैच हार गई थी मात्र 36 रनों पर ढेर हुई थी. उसके बाद मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया ने कमबैक किया और रहाणे के शतक की बदौलत भारत ने टेस्ट मैच को अपने नाम किया. इसके बाद तीसरे टेस्ट में सिडनी में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मैच को ड्रॉ पर खत्म किया. सीरीज के आखिरी टेस्ट को टीम इंडिया ने तीन विकेट से जीता और एक बार फिर से सीरीज को अपना नाम किया. अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने एक बार फिर से टीम इंडिया की तारीफ की है.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया के खिलाड़ियों को अब 8 मिनट 30 सेकेंड्स में फिटनेस टेस्ट करना होगा पास

आपको याद होगा कि जब ब्रिस्बेन में टीम इंडिया ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी तब बड़ी हस्थियों के साथ साथ देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी अजिंक्य रहाणे की टीम को बधाई संदेश दिया था. मोदी जी ने टीम इंडिया की सकारत्मक जीत पर एक बार फिर से खुशी जताई है. पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस जरिए तेजपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित किया था. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने बताया कि किस तरह से आप पॉजिटिव रहकर बड़ी सी बड़ी चुनौतियों को पार कर सकते हैं. पीएम मोदी ने इसका उदाहरण टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत पर दिया.

ये भी पढ़ें: भारत की ऐतिहासिक जीत पर Google ने दिया ऐसे टीम इंडिया को खास सम्मान

पीएम मोदी ने कहा कि जिस तरह से टीम इंडिया को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा उसके बाद से उन्होंने फाइट बैक किया और काफी मुश्किल था लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. टीम इंडिया की ये जीत जिंदगी का सबसे बड़ा सबक है. पीएम मोदी ने कहा कि टीम इंडिया की इस जीत से हमें सीखने की जरुरत है कि किस तरह से कठिनाइयों में फाइटबैक कर सफलता हासिल की जा सकती है. जानकारी के लिए बता दें कि टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज को अपने की थी. इससे पहले साल 2018-19 की सीरीज में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहली बार हराया था. ये पहली बार हुआ है जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में लगातार दो बार हराया है. इस वक्त बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टीम इंडिया के पास है.