logo-image

टीम इंडिया के खिलाड़ियों को अब 8 मिनट 30 सेकेंड्स में फिटनेस टेस्ट करना होगा पास

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की फिटनेस के लिए कुछ वक्त पहले योयो टेस्ट का आगाज किया था.

Updated on: 22 Jan 2021, 05:43 PM

नई दिल्ली :

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की फिटनेस के लिए कुछ वक्त पहले योयो टेस्ट का आगाज किया था. जिसमें हर खिलाड़ी को टेस्ट पास करने पर ही आगे मौका दिया जाएगा. अब बीसीसीआई खिलाड़ियों के लिए नई रणनीति लेकर आ आई है जिसमें अब यो यो टेस्ट के साथ दूसरा टेस्ट भी पास करना होगा. इस टेस्ट का नाम ट्राइम ट्रायल टेस्ट है. टीम इंडिया में खिलाड़ियों को जगह बनाने में योयो के साथ टाइम ट्रायल टेस्ट भी पास करना होगा.

ये भी पढ़ें: भारत की ऐतिहासिक जीत पर Google ने दिया ऐसे टीम इंडिया को खास सम्मान

इस टाइम ट्रायल टेस्ट में टीम इंडिया के खिलाड़ियों की स्पीड और ताकत पर नजर रखी जाएगी. बता दें कि इस टेस्ट में प्लेयर्स को 2 किलोमीटर तक की दूरी कवर करनी होगी. रिपोर्ट्स के अनुसार अब तेज गेंदबाजों ये टेस्ट मैच 8 मिनट 15 सेकेंड्स में पूरा करना होगा जबरि स्पिन और बल्लेबाज को 8 मिनट 30 सेकेंड्स में पास करना होगा. टाइम ट्रेवल के आने बाद योयो टेस्ट को खत्म नहीं किया गया है लेकिन खिलाड़ियों को अब ये दोनों टेस्ट पास करने होंगे जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया में जगह मिलेगी. 

ये भी पढ़ें: विराट कोहली के बारे में मोहम्मद सिराज ने घर पहुंचने के बाद क्या कहा?

बताया जा रहा है कि इस फिटनेस टेस्ट खिलाड़ियों की फिटनेस काफी अच्छी होगी जबकि खिलाड़ियों के लिए ये काफी अहम रोल अदा करने वाला है. इसी के साथ ये बी बताया गया है कि बीसीसीआई अब हर साल फिटनेस के स्टैंडर्ड को आगे बढ़ाता रहेगा. सौरव गांगुली और जय शाह से मंजूरी मिलने के बाद बीसीसीआई के सभी कॉन्ट्रैक्टेड प्लेयर्स को इस नए टेस्ट की सूचना दी गई है. इस टाइम ट्राइवल टेस्ट को फरवरी, जून, अगस्त और सितंबर में किया जाएगा. ऑस्ट्रेलिया में जिन खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था उन्हें इस टेस्ट से छूट मिली है. जबकि व्हाइट बॉल क्रिकेट में चुने गए खिलाड़ियों को ये टेस्ट पास करना होगा.