News Nation Logo

पैट कमिंस ने की चेतेश्वर पुजारा की तारीफ, बोले- टीम इंडिया का सामना करने के लिए तैयार रहेगा ऑस्ट्रेलिया

कमिंस ने कहा, "जिस तरह पुजारा ने पिछली बार बल्लेबाजी की थी अगर उसी तरह करते हैं तो हमें उनका तोड़ निकालना होगा."

IANS | Updated on: 23 May 2020, 06:25:56 PM
pat cummins

पैट कमिंस (फाइल फोटो) (Photo Credit: cricketaustralia)

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को लगता है 2018 में जिस ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने घर में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम का सामना किया था मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई टीम उस टीम से काफी बेहतर है. कोहली की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात दी थी. इसी के साथ भारत ने 71 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने का गौरव हासिल किया था. क्रिकेट ड़ॉट कॉम डॉट एयू कमिंस के हवाले से लिखा है, "मुझे लगता है कि इस बारे हम उनके लिए तैयार रहेंगे."

ये भी पढ़ें- कोच की जिम्मेदारी टीम की सफलता की होती है, सिर्फ खिलाड़ी की नहीं : गैरी कर्स्टन

उस टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे खिलाड़ी नहीं थे क्योंकि यह दोनों खिलाड़ी बॉल टेम्परिंग के कारण एक साल का बैन झेल रहे थे. कमिंस ने कहा, "अब हर कोई इस समय थोड़ा ज्यादा अनुभवी हो गया है क्योंकि हमारे पास कुछ क्लास बल्लेबाज टीम में वापस आ चुके हैं जैसे की मानर्स लाबुशैन जिन्होंने कम खेला है लेकिन शानदार प्रदर्शन किया है. इसलिए मुझे लगता है कि हम बेहतर स्थिति में हैं." विश्व के नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज ने भारत के चेतेश्वुर पुजारा की तारीफ की है और कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी ईकाई को पुजारा का तोड़ निकालना होगा.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के बाद क्रिकेट को पटरी पर लाने के लिए सभी बोर्ड को करने होंगे बड़े समझौते और प्रयास: ऐरॉन फिंच

पुजारा ने उस सीरीज में 521 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को परेशान किया था. कमिंस ने कहा, "पुजारा की वो सीरीज शानदार रही थी. वह उस तरह के खिलाड़ी हैं जो अपना समय लेते हैं, अपनी सीमा में रहते है, वह ज्यादा परेशान नहीं होते है." कमिंस ने कहा, "जिस तरह से उन्होंने पिछली बार बल्लेबाजी की थी अगर उसी तरह करते हैं तो हमें उनका तोड़ निकालना होगा."

ये भी पढ़ें- बेटी की स्कूल यूनीफॉर्म पहने दिखे डेविड वॉर्नर, सोशल मीडिया पर वायरल हुई खूबसूरत वीडियो

कमिंस ने उम्मीद जताई है कि इस बार ऑस्ट्रेलिया की पिचें मेजबान टीम के गेंदबाजों की मदद करेंगी और यह पिछली बार जैसा नहीं होगा कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को अपने ही घर में समर्थित पिच न मिलें. उन्होंने कहा, "लेकिन हमें इंतजार करना होगा. उम्मीद है कि इस बार पिचों पर पहले से ज्यादा उछाल होगा और हमें कुछ और विकल्प मिलेंगे. भारत ने हमें बताया कि विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम बनने के लिए आपको क्या होना पड़ता है, किस स्तर पर पहुंचा पड़ता है."

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 23 May 2020, 06:25:56 PM