logo-image

पाकिस्तानी क्रिकेटर सरफराज की कोरोना से चली गई जान

पूरी दुनिया की तरह पाकिस्‍तान में भी कोरोना वायरस से मौत हो गई है. पाकिस्‍तान में अब तक बड़ी संख्‍या में लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है.

Updated on: 14 Apr 2020, 01:16 PM

New Delhi:

पूरी दुनिया की तरह पाकिस्‍तान में भी कोरोना वायरस से मौत हो गई है. पाकिस्‍तान में अब तक बड़ी संख्‍या में लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है. ऐसे में वहां हालात और भी खराब होते जा रहे हैं. अब तक दो बड़े खिलाड़ी पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस से दम तोड़ चुके हैं, जो अपने आप में चिंता का कारण है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : पीएम मोदी ने कर दिया तय, अब आईपीएल का क्‍या होगा, जानिए यहां

पाकिस्तान के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर जफर सरफराज की कोरोनावायरस से संक्रमित होने के कारण मौत हो गई है. जिओ टीवी ने अस्पताल के सूत्रों के हवाले से बताया कि सरफराज ने सोमवार देर रात लेडी रीडिंग अस्पताल में कोरोनावायरस के कारण दम तोड़ दिया. 50 वर्षीय सरफराज पाकिस्तान के पहले पेशेवर क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जिनकी कोरोनवायरस के कारण मौत हुई है. पिछले मंगलवार को उनका टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था और वह पिछले तीन दिन से वेंटिलेटर पर थे.

यह भी पढ़ें ः धोनी ही नहीं, इनका भी क्रिकेट करियर रोक देगा कोरोना का कहर, जानें पूरी डिटेल

सरफराज ने 1988 से 1994 के बीच प्रथम श्रेणी और 1990 से 1992 के बीच लिस्ट-ए क्रिकेट खेला था. उन्होंने पेशावर के लिए 15 प्रथम श्रेणी मैचों में 616 रन बनाए थे. वह 2000 के मध्य में पेशावर की सीनियर और अंडर-19 टीम के कोच भी थे. कोरोना के कारण ही पिछले महीने पाकिस्तान के पूर्व शतरंज खिलाड़ी आजम खान का 95 साल की उम्र में मौत हो गई थी. पाकिस्तान में कोरोना से अब तक 96 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.