logo-image

IPL 2020 : पीएम मोदी ने कर दिया तय, अब आईपीएल का क्‍या होगा, जानिए यहां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को एक बार फिर से राष्‍ट्र के नाम संबोधन किया और देश में चल रहे लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया. इसके साथ ही अब लॉकडाउन तीन मई तक के लिए बढ़ा दिया है.

Updated on: 14 Apr 2020, 02:03 PM

New Delhi:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को एक बार फिर से राष्‍ट्र के नाम संबोधन किया और देश में चल रहे लॉकडाउन (LockDown) को आगे बढ़ा दिया. इसके साथ ही अब लॉकडाउन तीन मई तक के लिए बढ़ा दिया है. इसके साथ ही यह भी तय हो गया है कि अब अप्रैल में भी इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 (IPL 2020) नहीं हो पाएगा. वहीं मई में अब कोरोना वायरस (CoronaVirus) के कहर से कुछ मुक्‍ति मिलती भी है तो मई और जून में भारत में इतनी गर्मी होती है कि मैच हो पाना संभव नहीं दिख रहा है. हालांकि आपको यह भी बता दें कि आईपीएल (IPL) को अभी 15 अप्रैल तक के लिए ही टाला गया है, उसके बाद से अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है. लेकिन यह तय माना जा रहा है कि आईपीएल अब नहीं होगा और जल्‍द ही बीसीसीआई (BCCI) की ओर से कोई फैसला सुना दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें ः धोनी ही नहीं, इनका भी क्रिकेट करियर रोक देगा कोरोना का कहर, जानें पूरी डिटेल

आपको बता दें कि हाल ही में एक इंटरव्‍यू के दौरान बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि वे सोमवार को आईपीएल के बारे में कुछ अपडेट देंगे, लेकिन तब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राष्‍ट्र के नाम संबोधन नहीं हुआ था और यह पता नहीं था कि लॉकडाउन कितने दिन के लिए और बढ़ेगा, ऐसे में बीसीसीआई की ओर से कोई फैसला नहीं लिया गया था. अब जबकि लॉकडाउन की स्‍थिति साफ हो गई है तो बीसीसीआई की ओर से बयान जारी किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें ः INDvsPAK : शोएब अख्‍तर के बाद अब शाहिद अफरीदी आए सामने सीरीज को लेकर कही ये बात

तब सौरव गांगुली ने साफ तौर पर कहा था कि वे बीसीसीआई के अन्य अधिकारियों से बात कर इस पर अपडेट देंगे, अगर आप व्यवहारिक रूप से देखें तो इस स्थिति में खेल कहां हो पाएगा. पूरी दुनिया ही इस वक्त अस्तव्यस्त है. सौरव गांगुली ने कहा था कि वे बदलते हुए घटनाक्रम पर लगातार नजर रखे हुए हैं. इस वक्त वे और कुछ भी नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि वैसे भी कहने के लिए और है ही क्या. हवाई अड्डे बंद हैं, लोग अपने घरों में हैं, आफिस बंद हैं, कोई कहीं आ जा नहीं पा रहा है. उन्होंने आशंका जताई कि मई के मध्य तक ऐसा ही चलता रहेगा. ऐसे में खिलाड़ी कहां से मिलेंगे. इसलिए फिलहाल आईपीएल के बारे में भूल जाया जाए, यही बेहतर है.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्तान के दागी खिलाड़ियों को करना चाहिए ये काम, जानिए रमीज राजा ने क्‍या दी सलाह

आपको बता दें कि आईपीएल का 13वां सीजन इस साल 29 मार्च से शुरू होना था, यानी पहला मैच 29 मार्च को खेला जाना था, उसका शेड्यूल भी जारी हो गया था. लेकिन इसी बीच कोरोना वायरस महामारी ने अपने पैर पसार लिए और यह अभी तक थमी नहीं है. पहले आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. अब लॉकडाउन तीन मई तक के लिए बढ़ गया है, ऐसे में आईपीएल की भी कोई संभावना नहीं है. हालांकि देखना यही होगा कि जब बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली या अन्‍य कोई पदाधिकारी सामने आएंगे तो आईपीएल को कितने दिन के लिए टाला जाता है. क्योंकि फिलहाल आईपीएल को रद तो नहीं ही किया जाएगा, इतना तो तय माना जा रहा है.