logo-image

Women's IPL: भारत से घबराकर पीछे हटा पाकिस्तान, महिला आईपीएल के चलते टाली टी20 लीग

महिला टी20 लीग की शुरुआत पूर्व पीसीबी चीफ रमीज राजा के मौजूदगी में हुई थी. हालांकि रमीज राजा की जगह नजम सेठी पीसीबी के चेयरमैन बने हैं. अब पीसीबी का नया मैनेजमेंट महिला टी20 लीग का आयोजन सितंबर में कराएगा. इस लीग में पहले कुल 4 टीमें ही हिस्सा लेने व

Updated on: 16 Jan 2023, 05:43 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 शुरू होने का फैंस बेसब्री से इंतजार रह रहे हैं, लेकिन इस बार मेंस आईपीएल से पहले महिला आईपीएल (Women's IPL 2023) भी खेला जाएगा. मेन्स आईपीएल की जिस तरह नीलामी होती है वैसी ही नीलामी महिला आईपीएल के लिए भी होगी. महिला आईपीएल के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सभी तरह की तैयारियां शुरु कर दी है. इसे देखते हुए पाकिस्तान घबरा गया है और अपने हाथ खड़े कर दिए हैं. दरअसल पाकिस्तान ने महिला आईपीएल के चलते मजबूरन अपनी महिला टी20 लीग टाल दिया है. बता दें कि पाकिस्तान महिला टी20 लीग का पहला सीजन मार्च में आयोजित होना था, क्योंकि अब महिला आईपीएल भी मार्च में खेला जाएगा तो पाकिस्तान को मजबूरन पीछे हटना पड़ा है. महिला आईपीएल के चलते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपनी महिला टी20 लीग सितंबर तक के लिए टाल दिया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL : ये हैं वनडे इतिहास की 5 बड़ी जीत, भारत ने कर दिया कमाल

भारत में महिला आईपीएल का पहली बार आयोजन होने जा रहा है. यह टूर्नामेंट मार्च में खेला जाएगा जिसमें 5 फ्रेंचाइजी टीमें हिस्सा लेगी. इसके लिए ऑक्शन भी होना है. पाकिस्तान महिला टी20 लीग में भी 5 टीमें हिस्सा लेगी. हालांकि अब पाकिस्तान की महिला टी20 लीग सितंबर में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: सचिन का ये बड़ा रिकॉर्ड टूटने की कगार पर, फिर भी भारतीय फैंस खुश, क्योंकि..

महिला टी20 लीग की शुरुआत पूर्व पीसीबी चीफ रमीज राजा के मौजूदगी में हुई थी. हालांकि रमीज राजा की जगह नजम सेठी पीसीबी के चेयरमैन बने हैं. अब पीसीबी का नया मैनेजमेंट महिला टी20 लीग का आयोजन सितंबर में कराएगा. इस लीग में पहले कुल 4 टीमें ही हिस्सा लेने वाली थी, लेकिन अब ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि इसका पहला सीजन 5 टीमें के साथ खेला जाएगा.