logo-image

सचिन का ये बड़ा रिकॉर्ड टूटने की कगार पर, फिर भी भारतीय फैंस खुश, क्योंकि..

Virat Kohli is going to break Tendulkar record : क्रिकेट के भगवान सचिन का फैन कौन नहीं होगा.

Updated on: 16 Jan 2023, 12:31 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli is going to break Tendulkar record : क्रिकेट के भगवान सचिन का फैन कौन नहीं होगा. हम सभी सचिन को प्यार करते हैं. और करें क्यों भी ना. भारत की जीत के लिए उन्होंने हर वो काम किया है जिसके लिए एक खिलाड़ी खेल खेलता है. क्रिकेट में ज्यादातर सभी रिकॉर्ड सचिन के नाम हैं. हमें नाज होता है कि भारत के पास सचिन जैसा एक हीरा हमेशा से रहा. उनके रिकॉर्ड्स पर हम सभी को नाज रहता है. लेकिन एक बड़ा रिकॉर्ड सचिन का इस समय खतरे में है. हो सकता है कि आने वाले एक महीने के अंदर वो रिकॉर्ड कोई और खिलाड़ी अपने नाम कर ले जाए. हालांकि हम भारतीय फैंस ये सब जानते हुए भी बहुत खुश हैं. साथ में हमारे सचिन भी खुश हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: वनडे क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत अब भारत के नाम, श्रीलंका का 3-0 से क्लीन स्वीप

पहले आपको बताते हैं कि वो बड़ा रिकॉर्ड है क्या. ये रिकॉर्ड जुड़ा है वनडे क्रिकेट से. दरअसल वनडे में अभी सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड सचिन के नाम है. सचिन ने एकदिवसीय मैचों की0 452 पारियों में 49 शतक लगाए हैं. साथ में 96 फिफ्टी उनके बल्ले से आई हैं. 49 शतक बहुत जल्दी ही पीछे हो सकते हैं. ये खबर जानकर भी हम सभी फैंस इसलिए खुश हैं क्योंकि कोहली के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज होने जा रहा है. 

कोहली की बात करें तो 259 पारियों में कोहली 46 शतक लगा चुके हैं. आने वाले कुछ ही समय में सचिन दूसरे नंबर पर आ सकते हैं. सचिन का ये रिकॉर्ड शुरू में अटूट लगता था. लेकिन कहते हैं ना रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए हैं. जिस तरह से कल विराट ने शानदार पारी खेली. उसे देखकर तो यही लगता है कि ये रिकॉर्ड एक से दो महीने में ही टूट जाएगा. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: Kohli की बाउंड्री बचा रहे श्रीलंकाई फील्डर्स की टक्कर, स्ट्रेचर पर ले जाया गया बाहर

मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 390 रन बनाए थे. जिसके लिए श्रीलंका 22 ओवर में 73 रन ही बना सकी. इस जीत के साथ भारत ने श्रीलंका के ऊपर चौथी बार क्लीन स्वीप किया है. इससे पहले 1982, 2014, 2017 में श्रीलंका को एक भी मुकाबला नहीं जीतने दिया.