logo-image

IND vs SL: Kohli की बाउंड्री बचा रहे श्रीलंकाई फील्डर्स की टक्कर, स्ट्रेचर पर ले जाया गया बाहर

भारत के पारी की 43वें ओवर की पांचवीं गेंद पर यह वाकया हुआ. विराट कोहली ने करुणारत्ने की गेंद को स्क्वॉयर लेग एरिया में पुल किया.

Updated on: 15 Jan 2023, 07:42 PM

नई दिल्ली:

India vs Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा वनडे मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारत के पारी के दौरान एक दुखद वाकया हुआ. दरअसल, श्रीलंका के दो खिलाड़ी जेफरी वेंडरसे (Jeffrey Vandersay) और एशेन बंडारा (Ashen Bandara) फील्डिंग के दौरान आपस में टकरा गए. जेफरी वेंडरसे तो मेडिकल ट्रीटमेंट के बाद खड़े हो गए लेकिन एशेन बंडारा के घुटने में काफी चोट लग गई जिसके बाद उन्हें स्ट्रेचर पर लादकर मैदान से बाहर ले जाया गया. 

भारत के पारी की 43वें ओवर की पांचवीं गेंद पर यह वाकया हुआ. विराट कोहली (Virat Kohli) ने करुणारत्ने की गेंद को स्क्वॉयर लेग एरिया में पुल किया. गेंद को पकड़ने के लिए डीप स्क्वायर लेग (जेफरी वेंडरसे) और डीप मिड विकेट (एशेन बंडारा) के फील्डर गेंद को रोकने के लिए दौड़ लगाते हैं. इसी दौरान जेफरी वेंडरसे और एशेन बंडारा के बीच टक्कर हो जाती है. बंडारा गेंद को रोकने के लिए दाएं पैर की मदद से  स्लाइड लगाकर बॉल को रोकने का प्रयास करते हैं. इसी बीच जेफरी वेंडरसे उनके ऊपर गिर जाते हैं. बंडारा का घुटना वेंडरसे के पेट से टकराता है और वह दर्द से कराहने लगते हैं. जिसके उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया. लादकर ले जाया जाता है. 

टीम इंडिया (Team India) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 3 विकेट पर 390 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए हैं. टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल (Shubman Gill) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने शतकीय पारी खेली. इस मुकाबले में विराट कोहली एक अलग ही अंदाज में नजर आए. उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 110 गेंदों में 166 रनों की तूफानी पारी खेली. अब श्रीलंका को 50 ओवर में जीत के लिए 391 रन बनाना है. टीम इंडिया शुरुआती दो मुकाबले जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी है, लेकिन इस मैच को जीतकर श्रीलंका का क्लीन स्वीप करना चाहेगी.