logo-image

IPL के दौरान पाकिस्तान का दौरा करेगी ये क्रिकेट टीम

दुनिया की नजरें इस वक्त सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल पर टिकी है जो अगले महीने की 19 सितंबर से शुरु होने वाली है जबकि इसका फाइनल मैच 10 नवंबर को होने वाला है.

Updated on: 23 Aug 2020, 12:38 PM

नई दिल्ली:

दुनिया की नजरें इस वक्त सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL) पर टिकी है जो अगले महीने की 19 सितंबर से शुरु होने वाली है जबकि इसका फाइनल मैच 10 नवंबर को होने वाला है. कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर के खेलों पर रोक लगी थी. आईपीएल पहले 29 मार्च से भारत में होने वाला था उसको भी स्थगित कर दिया गया था. इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज की टेस्ट सीरीज के साथ फिर से कोविड (Covid) के बीच क्रिकेट की शुरुआत हुई अब धीरे धीरे सभी खेल अपने कार्यक्रमों को तय कर रहे हैं. इंग्लैंड इस वक्त पाकिस्तान के साथ खेल रही है उसके बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टी-20 सीरीज होने वाली है. फिर आईपीएल का 53 दिनों का रोमांच होगा इसी बीच पाकिस्तान और जिम्बाव्वे की सीरीज होगी. बता दें कि दोनों ही देशों के खिलाड़ी आईपीएल में नहीं खेलते हैं. इस सीरीज का ऐलान हो गया जो आईपीएल के बीच होने वाली है.

यह भी पढ़ें ः भारत में भी खेली जाएगी The 100 League! BCCI को है पसंद

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य अधिकारी वसीम खान ने साफ किया है कि जिम्बाव्वे की टीम इस साल अक्टूबर-नवंबर में पाकिस्तान का दौरा करने वाली है. इसी दौरान आईपीएल भी अपने चरम पर होगा. जिम्बाव्वे की टीम पाकिस्तान की जमीन पर 3 टी-20 मुकाबले और तीन ही वनडे खेलेगी. इस सीरीज से पाकिस्तान को काफी फायदा होगा और देश में क्रिकेट को फिर से बढ़ावा मिलेगा.

यह भी पढ़ें ः इरफान पठान ने चुनी बिना फेयरवेल वाले खिलाड़ियों की टीम, जानिए यहां

हालांकि कोविड के मद्देनजर सेफ्टी का पूरा ध्यान दिया जाएगा. रिपोर्ट्स के अनुसार जिम्बाव्वे क्रिकेट टीम 20 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचेगी जिसके बाद उन्हें 14 दिनों तक क्वारंटीन रखा जाएगा और सीरीज का आगाज नवंबर के पहले हफ्ते से होगा. पीसीबी द्वारा दी घई जानकारी से साफ हुई है कि सीरीज पर अभी से तैयारियां चल रही है. साल 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंका टीम पर हुए हमले के बाद से पाकिस्तान में क्रिकेट पर रोक लग गई थी. कुछ साल पहले पाकिस्तान में कड़ी सुरक्षा के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से शुरु किया था. आईपीएल की तर्ज पर वहां पाकिस्तान क्रिकेट लीग होती है जिसमें कई विदेशी खिलाड़ी खेलते हैं.