News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने लिया संन्यास, वीडियो वायरल

पाकिस्तान के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने अचानक से करीब 28 साल की उम्र में गुरुवार को संन्यास का ऐलान कर दिया है. हालांकि वे टेस्ट क्रिकेट को तो पहले ही अलविदा कह चुके हैं, लेकिन वन डे और टी20 वे पाकिस्तान की ओर से खेल रहे थे.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Dec 2020, 04:45:38 PM
Mohammad Amir

Mohammad Amir (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

पाकिस्तान के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने अचानक से करीब 28 साल की उम्र में गुरुवार को संन्यास का ऐलान कर दिया है. हालांकि वे टेस्ट क्रिकेट को तो पहले ही अलविदा कह चुके हैं, लेकिन वन डे और टी20 वे पाकिस्तान की ओर से खेल रहे थे. अब वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलेंगे. हालांकि दुनिया भर में जो टी20 लीग खेली जा रही हैं, उसमें वे खेलते रह सकते हैं. 

यह  भी पढ़ें : AUSvIND : शेन वार्न ने चेतेश्वर पुजारा को कहा स्टीव, जानिए फिर क्यों हुआ हंगामा

मोहम्मद आमिर ने पिछले दिनों जब पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड से टी20 सीरीज खेल रही थी, तब अगस्त में खेला था. इससे पहले मोहम्मद आमिर पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने छह साल का प्रतिबंध लगाया था, प्रतिबंध की अवधि पूरी करने के बाद मोहम्मद आमिर ने फिर से क्रिकेट में वापसी की और ठीकठाक खेल भी रहे थे. मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट में 119 विकेट लिए हैं. वहीं वन डे क्रिकेट में  81 और टी20 में 59 विकेट उनके नाम हैं. 

यह  भी पढ़ें : INDvAUS : विराट कोहली ने लगाया अर्धशतक, एमएस धोनी का रिकार्ड तोड़ा 

मोहम्मद आमिर को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया था. बताया जा रहा है कि टीम मैनेजमेंट मोहम्मद आमिर से किसी बात को लेकर नाराज था और दोनों की आपस में बन नहीं रही थी. इसलिए टीम से बाहर होने के बाद मोहम्मद आमिर ने ये फैसला किया. मोहम्मद आमिर स्विंग गेंदों के स्टार माने जाते हैं. अपनी इसी प्रतिभा के बल पर मोहम्मद आमिर ने दुनियाभर के कई दिग्गज बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है. 

यह  भी पढ़ें :  एमएस धोनी ने पीएम मोदी को कहा था Thank You, सोशल मीडिया पर बन गया रिकार्ड 

इस बीच सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में मोहम्मद आमिर कहते हुए दिखाई दे रहे हैं, मुझे मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया गया. मुझे नहीं लगता कि मैं मौजूदा प्रबंधन के रहते खेल सकता हूं. मैं अभी के लिए क्रिकेट छोड़ रहा हूं. मुझे मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया गया है. इसे झेल नहीं सकता. उन्होंने कहा, मैंने बार-बार यह कहते हुए सुना है कि पीसीबी ने मुझ में काफी निवेश किया है लेकिन ऐसा हुआ नहीं है. मैं शाहिद अफरीदी का शुक्रगुजार हूं कि जब मैं बैन से लौटकर आया तो उन्होंने मुझे मौका दिया साथ ही नजम सेठी (पीसीबी के पूर्व चेयरमैन) का भी. इस समय लंका प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहे 28 साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि वह कुछ दिनों में पाकिस्तान पहुंच कर बाकी की जानकारी साझा करेंगे.

यह  भी पढ़ें : सैयद मुश्ताक अली T20 ट्रॉफी के लिए सात वेन्यू, दिल्ली को नहीं मिली मेजबानी, जानिए कहां होंगे मैच

 मोहम्मद आमिर ने कहा कि हर कोई अपने देश के लिए खेलना चाहता है. पीसीबी लगातार यह कहती है कि मैंने बाकी लीगों के लिए टेस्ट क्रिकेट छोड़ दी. सच्चाई यह है कि मैंने बीपीएल से वापसी की थी. अगर मैं लीग में खेलने को मरता तो मैं यह कह सकता था कि मैं पाकिस्तान के लिए नहीं खेलना चाहता. हर महीने कोई न कोई कहता है कि आमिर ने हमें धोखा दिया. दो दिन में मैं पाकिस्तान पहुंच रहा हूं और फिर मैं एक बयान जारी करूंगा.  वह उस पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे जिसने 2009 में टी-20 विश्व कप जीता था और 2017 में भारत को हराकर चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी. इंग्लैंड में फिक्सिंग के कारण उन पर पांच साल का बैन लगाया गया था. बैन पूरा करने के बाद वह 2015 में वापस लौटे थे.

(input ians)

 

First Published : 17 Dec 2020, 04:45:38 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.