logo-image

एमएस धोनी ने पीएम मोदी को कहा था Thank You, सोशल मीडिया पर बन गया रिकार्ड 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी खुद सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा सक्रिय नहीं रहते. महेंद्र सिंह धोनी ट्विटर पर भी हैं और इंस्टाग्राम पर भी. लाखों की संख्या में उनके फॉलोअर हैं, लेकिन वे यहां बहुत कम ही बातें शेयर करते हैं.

Updated on: 17 Dec 2020, 03:08 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी खुद सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा सक्रिय नहीं रहते. महेंद्र सिंह धोनी ट्विटर पर भी हैं और इंस्टाग्राम पर भी. लाखों की संख्या में उनके फॉलोअर हैं, लेकिन वे यहां बहुत कम ही बातें शेयर करते हैं. लेकिन वे जब भी जो कुछ भी लिख देते हैं, उसकी पहले तो खूब चर्चा होती है और उसके बाद उनके किए गए ट्वीट वायरल भी हो जाते हैं. इसके साथ ही जब भी जहां भी टीम इंडिया खेलती है तो कभी न कभी एमएस धोनी ट्विटर पर ट्रेंड भी करने लगते हैं, जबकि वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर चुके हैं. अब एमएस धोनी का किया गया एक ट्वीट इतना वायरल हुआ कि वो सबसे ज्यादा बार रीट्विट कर दिया गया.  ये बात खुद ट्विटर की ओर से कही गई है. 

यह  भी पढ़ें : सैयद मुश्ताक अली T20 ट्रॉफी के लिए सात वेन्यू, दिल्ली को नहीं मिली मेजबानी, जानिए कहां होंगे मैच

साल 2020 खत्म होने को है, इससे पहले ट्विटर इंडिया की ओर से उन ट्विट के बारे में बताया जा रहा है, जो इस साल खूब रीट्विट किए गए हैं. भारतीय खेलों के बारे में भी ऐसा ही कुछ किया जा रहा है. अब ट्विटर इंडिया की ओर से बताया गया है कि इस साल जब एमएस धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था, उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एमएस धोनी को एक खत लिखा था. जब से खत लिखा गया तब तो पता नहीं चला, लेकिन इसी खत को एमएस धोनी ने ट्विटर पर डाला और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया, इसके बाद एमएस धोनी का किया गया थैंक्यू का जवाब ट्विटर पर वायरल हो गया. और वायरल भी इतना कि इस साल खेल की दुनिया में किया गया, सबसे ज्यादा रिट्वट वाला ट्वीट. बताया गया है कि ये एमएस धोनी का ये ट्वीट 73, 500 बार रिट्वीट किया गया. आपको बता दें कि ट्विटर पर एमएस धोनी के 8.1 मिलियन यानी करीब 81 लाख फॉलोअर हैं, वहीं इंस्टाग्राम पर 30.1 मिलियन यानी तीन करोड़ 10 लाख फॉलोअर हैं. 

यह  भी पढ़ें : INDvAUS Test Series : टीम इंडिया 2-1 से हारेगी टेस्ट सीरीज, हो गई भविष्यवाणी

आपको बता दें कि एमएस धोनी के संन्यास लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धानी को एक चिट्ठी लिखी थी, इसमें उन्होंने कहा था कि आप भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्‍तानों में से एक हैं. भारत को विश्‍व में की सबसे सफल टीमों में से एक बनाने में आपकी भूमिका बहुत खास रही है. इसके साथ ही क्रिकेट इतिहास में आपका नाम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में, सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में और शानदार विकेटकीपर्स में आएगा. पीएम मोदी ने कहा था कि 2011 विश्‍व फाइनल तो कई पीढ़ियों तक लोगों को याद रहेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप एक साधारण परिवार से आए और उसके बाद अपने खेल की बदौलत पूरे विश्‍व के परिदृश्‍य पर छा गए. इससे पूरे देश को गौरवान्‍वित किया. उन्‍होंने कहा कि साधारण परिवार से आने के बाद भी आपका चमकना लाखों हजारों युवाओं के लिए एक प्रेरणा से कम नहीं है. उन्‍होंने कहा था कि आपका परिवार आपके नाम से जाना जाता है, यह किसी भी मायने में कम नहीं है. उन्‍होंने साल 2007 में भारत की टी20 विश्‍व कप जीतने का भी जिक्र किया और कहा कि उस विश्‍व कप को भी पूरा भारत कभी भी भूल नहीं सकता. इसके जवाब में धोनी ने ज्यादा कुछ नहीं लिखा. धोनी ने प्रधानमंत्री को जवाब देते हुए लिखा कि एक कलाकार, एक सैनिक और एक खिलाड़ी को हमेशा जिस चीज की इच्‍छा होती है, वह है प्रशंसा. उसकी मेहनत और त्‍याग को देखा और सराहा जा रहा है. आखिर में धोनी ने प्रशंसा और शुभकामनाओं के लिए प्रधानमंत्री का धन्‍यवाद दिया.