logo-image

भारत आना चाहती है पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम, PCB ने ICC से कही बड़ी बात

T20 विश्‍व कप 2020 को लेकर अभी कुछ साफ हो नहीं पाया है, लेकिन पाकिस्‍तान को अगले साल यानी 2021 के विश्‍व कप की चिंता सता रही है.

Updated on: 25 Jun 2020, 01:52 PM

New Delhi:

T20 विश्‍व कप 2020 (T20 World Cup 2020) को लेकर अभी कुछ साफ हो नहीं पाया है, लेकिन पाकिस्‍तान को अगले साल यानी 2021 के विश्‍व कप की चिंता सता रही है. इतना ही नहीं पाकिस्‍तान को तो अब से तीन साल बाद 2023 में होने वाले वन डे विश्‍व कप (World Cup 2023) को लेकर भी चिंता सता रही है. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी (PCB) इस पूरे मामले को लेकर आईसीसी के दरवाजे तक पहुंच गया है. हालांकि इस पूरे मामले पर बीसीसीआई की ओर से कोई टिप्‍पणी नहीं की गई है. लेकिन पूरा मामला क्‍या है, चलिए आपको इस पर भी पूरी बात बताते हैं.

यह भी पढ़ें ः 1983 के फाइनल से पहले क्‍या हुआ था! श्रीकांत ने किया बड़ा खुलासा, 25,000 का हुआ था ऐलान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आईसीसी से कहा है कि वह बीसीसीआई से लिखित आश्वासन ले कि उसकी टीम को भारत में 2021 T20 विश्व कप और 2023 में होने वाले वन डे विश्व कप में खेलने के लिए वीजा हासिल करने में किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें ः 37 साल पहले आज ही के दिन भारत ने जीता था पहला विश्‍व कप, कपिल देव थे कप्‍तान

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने ‘यूट्यूब क्रिकेट बाज’ चैनल को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि हम इस तथ्य को भी देख रहे हैं कि भारत में 2021 और 2023 में आईसीसी विश्व कप की मेजबानी की जानी है और हमने पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से कहा है कि हमें बीसीसीआई से लिखित आश्वासन दिलाए कि हमें वीजा हासिल करने में और भारत में खेलने की मंजूरी के संबंध में किसी समस्या का सामना नहीं करना होगा. एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पीसीबी ने आईसीसी से कहा है कि वह बीसीसीआई को कहे कि वह अगले कुछ महीनों में अपनी सरकार से आश्वासन हासिल कर ले.

यह भी पढ़ें ः PCB की रिपोर्ट के अगले ही दिन कोरोना पॉजिटिव से निगेटिव हो गए हफीज, जानिए कैसे हुआ यह जादू

अधिकारी ने यह भी पुष्टि की कि आईसीसी कार्यकारी बोर्ड अपनी अगली बैठक में फैसला करेगा कि अगले विश्व टी20 कप की मेजबानी आस्ट्रेलिया द्वारा की जाएगी या भारत द्वारा. वसीम खान ने कहा कि इस साल आस्ट्रेलिया में विश्व T20 आयोजित करने की संभावना नहीं है. उन्होंने कहा, अब सबसे बड़ा सवाल है कि जब 2021 में विश्व T20 कप आयोजित किया जायेगा तो इसकी मेजबानी आस्ट्रेलिया की ओर से की जाएगी या फिर भारत इसकी मेजबानी करेगा क्योंकि भारत के पास पहले ही 2021 में विश्व टी20 कप के मेजबानी के अधिकार हैं.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान ने डाले हथियार, जानिए अब कहां होगा T20 एशिया कप 2020

आपको बता दें कि इस साल T20 एशिया कप की मेजबानी पाकिस्‍तान को मिली थी, लेकिन बीसीसीआई ने अपनी टीम को सुरक्षा कारणों से पाकिस्‍तान भेजने से मना कर दिया था. इसके बाद से पाकिस्‍तान परेशान है. भारत के मना कर देने के बाद एशिप कप के आयोजन पर भी संकट के बादल मंडराने लगे थे, लेकिन बाद में श्रीलंका क्रिकेट आगे आया और उसने कहा कि वह इस साल का एशिया कप अपने यहां करा सकते हैं. अब इस पर पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड भी तैयार हो गया है. लेकिन अब आईसीसी के दो बड़े टूर्नामेंट भारत में होने हैं, इसलिए पाकिस्‍तान को अपनी चिंता खाए जा रही है.

(इनपुट भाषा)