logo-image

पीसीबी ने उमर अकमल पर लगाए प्रतिबंध को 36 महीने से घटाकर 18 महीने का किया

उमर अकमल ने कहा कि वह इस फैसले से संतुष्ट नहीं हैं और वह निलंबन को पूरी तरह से हटाने के लिये लड़ेंगे. अकमल का प्रतिबंध अब फरवरी 2020 से अगस्त 2021 तक प्रभावी होगा.

Updated on: 29 Jul 2020, 06:13 PM

कराची:

पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल का तीन साल का प्रतिबंध ‘सहानुभूति’ के आधार पर बुधवार को घटाकर 18 महीने का कर दिया गया जो साल के शुरू में भ्रष्ट पेशकश की रिपोर्ट नहीं करने के लिये लगाया गया था. हालांकि इस क्रिकेटर ने कहा कि वह इस फैसले से संतुष्ट नहीं हैं और वह निलंबन को पूरी तरह से हटाने के लिये लड़ेंगे. अकमल का प्रतिबंध अब फरवरी 2020 से अगस्त 2021 तक प्रभावी होगा. स्वतंत्र अधिनिर्णायक फकीर मोहम्मद खोखर ने 30 साल के खिलाड़ी के प्रतिबंध को कम किया.

ये भी पढ़ें- इंस्टाग्राम पर 70 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले भारतीय बने विराट कोहली, पढ़े पूरी डीटेल्स

यह बल्लेबाज हालांकि इससे खुश नहीं है और वह दोबारा अपील करना चाहते हैं. उन्होंने इस फैसले के बाद यहां स्थानीय मीडिया से कहा, ‘‘मुझसे पहले भी काफी क्रिकेटर थे जिन्होंने भ्रष्टाचार किया था लेकिन किसी को भी मेरे जैसी सख्त सजा नहीं दी गयी थी. मैं एक बार फिर अपील करूंगा कि मेरी सजा और कम कर दी जाये.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस निलंबन से खुश नहीं हूं.’’ खोखर ने अपने आदेश में कहा कि अकमल के खिलाफ मामला साबित हो गया था लेकिन उन्होंने सहानुभूति दिखाते हुए प्रतिबंध की अवधि को कम कर दिया.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया में पड़ा ऑलराउंडरों का अकाल, वनडे रैंकिंग देख लग सकता है जबरदस्त झटका

पीसीबी ने कहा, ‘‘सहानुभूति दिखाते हुए स्वतंत्र अधिनिर्णायक ने उमर अकमल का प्रतिबंध एक साल छह महीने कम कर दिया.’’ अकमल पर अप्रैल में तीन साल का प्रतिबंध लगाया गया था क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग से पहले फिक्सिंग की पेशकश के बारे में रिपोर्ट नहीं की थी. उन्होंने अपनी गलती स्वीकार कर ली थी लेकिन उन्होंने अपने पक्ष को सही साबित करने की भी कोशिश की. वह पाकिस्तान के लिये टेस्ट मैच 2009 के अंत में खेले थे लेकिन हालिया अंतरराष्ट्रीय मैच पिछले साल अक्टूबर में श्रीलंका के खिलाफ टी20 घरेलू श्रृंखला थी.