logo-image

पाकिस्तान में आयोजित होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का बड़ा बयान

आईसीसी ने साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी की जिम्मेदारी पाकिस्तान को सौंप दी है. इसपर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बड़ी बात कही है.

Updated on: 17 Nov 2021, 05:03 PM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद आईसीसी (ICC) ने मंगलवार को आगामी 10 सालों के लिए अपने कार्यक्रम का ऐलान किया. इस दौरान आईसीसी ने पाकिस्तान (Pakistan Team) को बड़ा गिफ्ट दिया है. आपको बता दें कि आईसीसी ने साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy) की मेजबानी की जिम्मेदारी पाकिस्तान को सौंप दी है. जिसके बाद से इसपर काफी चर्चा चल रही है. इसी बीच खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बड़ी बात कही है. खेल मंत्री ने इस बारे में भी बात की है कि भारतीय टीम साल 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी की नहीं. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ : रोहित शर्मा के टी20 कप्‍तानी के आंकड़े देखकर आप भी चौंक जाएंगे

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस बारे में बात करते हुए कहा है कि समय आने पर देखेंगे कि क्या करना है. गृह मंत्रालय निर्णय लेने में शामिल होगा. हाल ही में कई देश सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान जाने से पीछे हट गए हैं. उस वक्त पर फिर से सुरक्षा का जायजा लेंगे और फैसला करेंगे. आपको बता दें कि 10 सालों में यह पहला ऐसा मौका होगा कि जब पाकिस्तान आईसीसी की किसी ट्रॉफी की मेजबानी करेगी. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: न्यूजीलैंड सीरीज में खेलकर इन खिलाड़ियों के बढ़ सकते हैं आईपीएल में रेट, जानिए कैसे

साल 2009 में श्रीलंका की टीम पर पाकिस्तान के लाहौर में हमला होने के बाद पाकिस्तान किसी भी इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी नहीं कर पाया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान चैंपियन ट्रॉफी की मेजबानी यूएई की सरजमी पर करा सकती है.  

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: आज होगा टी20 सीरीज का आगाज, ये हो सकती है प्लेइंग-11

आपको बता दें कि खेल संचालन संस्था ने मंगलवार को कहा कि आईसीसी के 14 सदस्य साल 2023 से 2031 के बीच आईसीसी पुरुष प्रतियोगिताओं की मेजबानी करेंगे. इसके लिए आईसीसी ने कहा कि 11 पूर्ण सदस्यों और तीन एसोसिएट सदस्यों को दो आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप, चार आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप और दो आईसीसी पुरुष चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के लिए चुना गया है.