News Nation Logo
Banner

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के T20 सीरीज से बाहर होने से लगा बड़ा झटका 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. उन्हें रविवार सुबह अभ्यास के दौरान दाहिने अंगूठे में चोट लग गई थी,

By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Dec 2020, 08:24:50 PM
babar azam

babar azam (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. उन्हें रविवार सुबह अभ्यास के दौरान दाहिने अंगूठे में चोट लग गई थी, जिसके कारण उनका अंगूठा फ्रैक्चर हो गया है. इस पर पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार यूनिस का मानना है कि बाबर आजम का न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर होना, उनकी टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है. 

यह भी पढ़ें : स्टीव स्मिथ क्या फिर से बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान, एडम गिलक्रिस्ट ने पूछा ये कठिन सवाल

वकार यूनिस ने पाकिस्तानी पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान कहा, इसमें कोई शक नहीं है कि मौजूदा समय में बाबर आजम किसी भी फॉर्मेट में दुनिया के बेस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं. इसलिए हमारे लिए यह एक बड़ा झटका है. अन्य टीमें उनसे डरती हैं. उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्य है कि वह गलत समय पर सीरीज शुरू होने से पहले ही चोटिल हो गए. लेकिन यह खेल का हिस्सा है और दूसरे खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का मौका है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : अप्रैल में शुरू होगा आईपीएल, फरवरी में खिलाड़ियों का ऑक्शन!

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक बयान जारी कर कहा है कि बाबर आजम को थ्रो डाउन के दौरान चोट लग गई थी, जिसके कारण उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक्स-रे में फ्रैक्चर बताया गया है. इसी कारण वह 12 दिन तक नेट्स में हिस्सा नहीं ले पाएंगे जिसका मतलब है कि वह 18, 20 और 22 दिसंबर को होने वाले तीन टी-20 मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. इस दौरान डॉक्टर बाबर आजम की चोट पर नजरें बनाएं रखेंगे और 26 दिसंबर को होने वाले पहले टेस्ट मैच में उनके हिस्सा लेने पर फैसला लेंगे. बाबर आजम से पहले इमाम उल हक को भी बाएं अंगूठे में चोट लगी थी और उनका भी अंगूठा फ्रैक्चर हो गया था. इसी कारण वह पाकिस्तान शाहीन के साथ चार दिवसीय मैच में न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ हिस्सा नहीं ले पाए थे. बाबर आजम के साथ डॉक्टर इमाम की चोट पर भी नजरें बनाए रखेंगे.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली के बाद अजिंक्य रहाणे पर दवाब! सुनील गावस्कर ने दिया जवाब 

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने कहा है कि चोटें खेल का हिस्सा हैं. टी-20 सीरीज में बाबर जैसे काबिलियत का खिलाड़ी खोना निराशाजनक है, लेकिन यह युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए मौका है कि वह पाकिस्तान टीम में अपने आप को साबित करें. उन्होंने कहा, "मैंने बाबर से बात की है और वह टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाने से निराश हैं. हमारे पास क्रिकेट का लंबा सीजन है और हम उम्मीद करते हैं कि वह जल्दी फिटनेस हासिल कर लेंगे. वहीं, पाकिस्तान की टी-20 टीम के उप-कप्तान शादाब खान को ग्रोइन में चोट है, जिसके कारण वह रविवार को नेट सेशन में हिस्सा नहीं ले पाए थे. मेडिकल टीम उन पर भी नजरें बनाए रखे हैं और टी-20 में उनके हिस्सा लेने के प्रति आशावान हैं.

First Published : 14 Dec 2020, 08:24:50 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Babar Azam Waqar Younis PCB