News Nation Logo
Banner

भगवान राम के दर्शन करना चाहते हैं दानिश कनेरिया, अयोध्या आने की जताई इच्छा

दानिश कनेरिया ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि अगर भगवान राम ने उन्हें बुलाया तो वह जरूर अयोध्या आएंगे और राम लला का दर्शन करेंगे.

IANS | Updated on: 10 Aug 2020, 07:33:12 PM
danish kaneria

दानिश कनेरिया (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रतिबंधित लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने राम मंदिर (Ram Mandir) भूमि पूजन पर खुशी जताते हुए दुनिया भर के हिंदुओं के लिए इस दिन को ऐतिहासिक करार दिया है. कनेरिया ने साथ ही राम लला का दर्शन करने के लिए अयोध्या (Ayodhya) आने की भी इच्छा जाहिर की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखी थी, जिस पर विश्व भर के हिंदू समुदाय ने खुशी प्रकट की थी और कनेरिया ने भी इस पर खुशी जाहिर की है.

कनेरिया ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि अगर भगवान राम ने उन्हें बुलाया तो वह जरूर अयोध्या आएंगे और राम लला का दर्शन करेंगे. कनेरिया ने कहा, " धार्मिक व्यक्ति होने के नाते मैं हिंदू धर्म और राम भगवान को फॉलो करता हूं. राम भगवान को मैं बहुत मानता हूं और उनके बताए रास्तों पर चलने की कोशिश करता हूं. बचपन से हमने रामायण देखी है और राम भगवान और उनके जीवन के आदशरें को मैं पूजता हूं."

ये भी पढ़ें- UAE में IPL 13 आयोजित करने की मिली आधिकारिक अनुमति

राम मंदिर बनने के बाद दर्शन के लिए भारत आने के सवाल पर उन्होंने कहा, " देखिए, अगर राम भगवान ने चाहा और उनका बुलावा हुआ, तो मैं राम भगवान के दर्शन लिए भारत जरूर आऊंगा. हमारे लिए वो एक धार्मिक जगह है और कभी मौका मिला तो मैं जरूर आना चाहूंगा."

राम मंदिर के इतर जब कनेरिया से यह पूछा गया कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक हिंदू क्रिकेटर होने के क्या मायने हैं, तो उन्होंने कहा, " पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से खेलना मेरे लिए सम्मान की बात है. अपने देश के लिए खेलना और एक हिंदू क्रिकेटर होने के नाते पाकिस्तान टीम का प्रतिनिधित्व करना और अपनी टीम को मैच जिताना, मेरे लिए एक उपलब्धि की तरह है और मेरे लिए गर्व और सम्मान की बात है."

ये भी पढ़ें- कुंबले ने आज ही के दिन जड़ा था करियर का एकमात्र शतक, इंग्लैंड के खिलाफ बनाए थे 110 रन

उन्होंने आगे कहा, " मेरे ऊपर लोग रिलीजन कॉर्ड प्ले करने का आरोप लगाते हैं. मेरा ऐसा करने का कोई मतलब नहीं होता है और न हीं मैं रिलीजन कॉर्ड प्ले करता हूं. मेरी शिकायत सिर्फ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और उसके दोहरे रवैये से है. बाकी खिलाड़ियों के साथ पाकिस्तान बोर्ड का व्यवहार बहुत अच्छा है लेकिन जब मेरी बात आती है तो मुझे दरकिनार कर दिया जाता है. मुझे इस बात से बहुत अफसोस होता है."

कनेरिया ने इससे पहले राम मंदिर पर अपने ट्वीट को लेकर कहा, " मैंने राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर जो ट्वीट किया था, वो किसी को बताने या चिढ़ाने के लिए नहीं किया था. मैं राम भगवान में विश्वास रखता हूं इसीलिए मैंने ये ट्वीट किया था."

First Published : 10 Aug 2020, 07:33:12 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो