logo-image

बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली से पाकिस्‍तान के इस पूर्व गेंदबाज को उम्‍मीद, जानिए क्‍या कही बड़ी बात

दानिश कनेरिया ने कहा, मैं गांगुली से अपील करूंगा और मुझे यकीन है कि आईसीसी मेरी हर तरह से मदद करेंगे. सौरव गांगुली एक बेहतरीन क्रिकेटर रहे हैं. वह बारीकियों को समझते हैं. आईसीसी अध्यक्ष की भूमिका के लिए उनसे बेहतर कोई उम्मीदवार नहीं है.

Updated on: 08 Jun 2020, 08:22 AM

New Delhi:

पाकिस्तान के प्रतिबंधित लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अध्यक्ष बनाए जाने का समर्थन किया है. दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने कहा है कि अगर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) आईसीसी  (ICC) के चेयरमैन बनते हैं तो फिर से आईसीसी में अपने ऊपर लगे आजीवन प्रतिबंध के खिलाफ अपील करेंगे. दानिश कनेरिया ने इंडिया टीवी से कहा, मैं गांगुली से अपील करूंगा और मुझे यकीन है कि आईसीसी मेरी हर तरह से मदद करेंगे. सौरव गांगुली एक बेहतरीन क्रिकेटर रहे हैं. वह बारीकियों को समझते हैं. आईसीसी अध्यक्ष की भूमिका के लिए उनसे बेहतर कोई उम्मीदवार नहीं है. 

यह भी पढ़ें ः भारत को अंडर 19 विश्‍व कप दिलाने वाला यह खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए क्‍यों नहीं खेल सका, खुद किया खुलासा

दानिश कनेरिया ने साफ तौर पर कहा कि सौरव गांगुली ने शानदार तरीके से भारतीय टीम को बतौर कप्तान काफी आगे बढ़ाया और उनके बाद महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली ने आगे बढ़ाया. वह वर्तमान में बीसीसीआई अध्यक्ष हैं और मेरा मानना है कि वह क्रिकेट को आगे ले जा सकते हैं, वह आईसीसी प्रमुख बन जाएंगे.

यह भी पढ़ें ः T20 विश्व कप नहीं हुआ तो BCCI को IPL 2020 कराने का अधिकार, जानिए किसने कही ये बात

आपको बता दें कि मर्विन वेस्टफील्ड से जुड़े स्पॉट फिक्सिंग के मामले में अनुशासनात्मक पैनल ने दानिश कनेरिया को दोषी पाया था जिसके बाद इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 2012 में अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी तरह के क्रिकेट से उन्हें प्रतिबंधित कर दिया था. प्रतिबंध के खिलाफ 2013 में दानिश कनेरिया की अपील को भी खारिज कर दिया गया था, जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भी उनक पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था. दानिश केनेरिया ने 2018 में स्वीकार किया था कि वह 2009 स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में शामिल थे. केनेरिया ने पीटीआई से कहा, मैं पिछले काफी समय से इस मामले को लड़ रहा हूं इसलिए मुझे उम्मीद बंधी है कि अगर सौरव गांगुली पद पर आते हैं तो वे मेरे मामले पर गौर करेंगे और मेरा नाम पाक साफ कराने में मेरी लड़ाई में मदद करेंगे, जिससे कि मैं क्रिकेट को कुछ वापस दे सकूं.

यह भी पढ़ें ः लगातार चार छक्‍के जड़कर वेस्‍टइंडीज को विश्‍व कप जिताने वाले खिलाड़ी ने लंदन में किया विरोध प्रदर्शन, जानें क्‍यों

दानिश कनेरिया ने कहा, अगर वह आईसीसी चेयरमैन बनते हैं तो वह हमारी आवाज बनेंगे, दुनिया भर के क्रिकेटरों की आवाज, जो समस्या में हैं. कम से कम खिलाड़ी होने के नाते वह हमारी बात सुनेंगे. दानिश कनेरिया ने कहा कि एक क्रिकेटर और प्रशासक के रूप में अनुभव सौरव गांगुली को आईसीसी चेयरमैन पद की सर्वश्रेष्ठ पसंद बनाता है.

(एजेंसी इनपुट)