logo-image

पाक हॉकी खिलाड़ी पर लगा 10 साल का बैन

पाक हॉकी खिलाड़ी पर लगा 10 साल का बैन

Updated on: 04 Feb 2022, 09:45 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान हॉकी ओलंपियन राशिद-उल-हसन द्वारा गुरुवार को सोशल मीडिया पर देश में गिरते खेल के स्तर की आलोचना करने पर पाकिस्तान हॉकी महासंघ (पीएचएफ) द्वारा उन पर 10 साल का बैन लगाया गया है। इस बारे में डॉन की एक रिपोर्ट में जानकारी दी।

1984 के लॉस एंजिल्स ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता राशिद ने आपत्तिजनक भाषा का उपयोग करने के आरोपों को स्पष्ट रूप से नकारते हुए प्रतिबंध को अदालत में चुनौती देने के विकल्प पर विचार किया है।

यह देखने के लिए एक पीएचएफ जांच समिति का गठन किया गया था कि क्या राशिद ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था।

राशिद ने इस मामले में उन्हें जारी किए गए दो नोटिसों का जवाब नहीं देने के बाद, पीएचएफ अध्यक्ष के निर्देश पर समिति ने 10 साल का प्रतिबंध लगा दिया। अधिसूचना की एक प्रति नेशनल असेंबली की खेल संबंधी स्थायी समिति को भी भेजी गई है।

इस मामले पर बोलते हुए राशिद ने किसी भी सोशल मीडिया मंच पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने से साफ इंकार कर दिया।

62 वर्षीय राशिद ने डॉन को बताया, सोशल मीडिया या किसी अन्य सार्वजनिक मंच पर, मैंने हमेशा प्रधानमंत्री को सम्मान दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.