News Nation Logo

BREAKING

Banner

Video: World Cup 2019 में मिली हार के एक साल पूरे, ICC ने वीडियो शेयर कर जख्मों पर छिड़का नमक

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया का पूरा टॉप ऑर्डर ध्वस्त हो गया. क्या रोहित शर्मा और क्या विराट कोहली, सभी नामी बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के बॉलिंग अटैक के आगे घुटने टेक दिए.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 10 Jul 2020, 03:42:25 PM
ms dhoni

महेंद्र सिंह धोनी (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:

विश्व कप 2019 शुरू होने से पहले मेजबान इंग्लैंड और भारत को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. जिस तरह से टीम इंडिया ने विश्व कप 2019 में अभियान की शुरुआत की थी और आगे बढ़ रही थी, उससे टीम इंडिया के फैंस की उम्मीदें काफी बढ़ गई थीं. लीग राउंड में भारत को मेजबान इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, विराट कोहली की टीम इंडिया टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में आसानी से पहुंच गई. 9 जुलाई, 2019 को खेले विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड से होना था.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड के 204 रन के जवाब में वेस्टइंडीज की सधी शुरूआत पहले दिन 1 विकेट पर 57 रन

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाए. विश्व कप 2019 के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को 240 रन बनाने थे लेकिन भारत की पारी शुरू होने के साथ ही मैनचेस्टर में हुई बारिश ने खेल बिगाड़ दिया. लगातार काफी देर तक हुई बारिश की वजह से मैच को रिजर्व रखे गई अगली तारीफ 10 जुलाई पर शिफ्ट कर दिया गया था. अगले दिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया का पूरा टॉप ऑर्डर ध्वस्त हो गया. क्या रोहित शर्मा और क्या विराट कोहली, सभी नामी बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के बॉलिंग अटैक के आगे घुटने टेक दिए.

ये भी पढ़ें- ENG vs WI: जेसन होल्डर के आगे इंग्लैंड ने टेके घुटने, 204 रनों पर सिमटी पहली पारी

हालांकि, महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा ने टीम को जिताने के लिए काफी संघर्ष किया लेकिन अफसोस पहले रविंद्र जडेजा और फिर धोनी दोनों ही एक-एक करके आउट हो गए. जडेजा ने 59 गेंदों पर 77 रन बनाए और धोनी 72 गेंदों पर 50 रन बनाकर रन आउट हो गए. धोनी का विकेट गिरते ही 130 करोड़ भारतीयों की उम्मीदें टूट गईं और पूरा देश बदहवास और निराश होकर रह गया. सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद टीम में काफी उठा-पटक भी हुई.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से स्थगित हुआ एशिया कप 2020, अगली साल श्रीलंका करेगा मेजबानी

जहां एक ओर विराट कोहली की कप्तानी पर कई तरह के सवाल खड़े हुए तो वहीं दूसरी ओर महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर आलोचकों ने उन्हें निशाने पर ले लिया. विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में मिली हार को आज एक साल पूरे हो गए हैं. इस हार के साथ ही विश्व कप 2019 में भारत का सफर खत्म हो गया था और न्यूजीलैंड फाइनल में पहुंच गई थी. फाइनल में न्यूजीलैंड का मुकाबला इंग्लैंड से होना था, जिसमें इंग्लैंड ने बाजी मार ली और पहली बार खिताब पर अपना कब्जा जमाया.

First Published : 10 Jul 2020, 03:40:37 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो