logo-image

कोरोना वायरस की वजह से स्थगित हुआ एशिया कप 2020, अगली साल श्रीलंका करेगा मेजबानी

कोरोना वायरस की वजह से इस साल सितंबर में होने वाला एशिया कप 2020 स्थगित कर दिया गया है.

Updated on: 09 Jul 2020, 08:29 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की वजह से इस साल सितंबर में होने वाला एशिया कप 2020 स्थगित कर दिया गया है. यह अब अगले साल श्रीलंका में खेला जाएगा. बताते चलें कि बुधवार को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि एशिया कप 2020 रद्द कर दिया गया है. जिसके बाद गुरुवार को आधिकारिक तौर पर इसके स्थगित होने की पुष्टि कर दी गई है.

ये भी पढ़ें- ब्लैक लाइव्स मैटर को लेकर चर्चा करेगा क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका: ग्रीम स्मिथ

बुधवार को क्रिकबज की रिपोर्ट में कहा गया था कि सौरव गांगुली ने अपने 48वें जन्मदिन के मौके पर एक स्पोर्ट्स तक के साथ बातचीत करते हुए एशिया कप के रद्द होने की बात कही थी. गांगुली ने कहा था, ''एशिया कप रद्द कर दिया गया है. यह कहना मुश्किल होगा कि भारत की पहली अंतर्राष्ट्रीय सीरीज कौन-सी होगी. हमने अपनी तैयारी पूरी कर ली थी, लेकिन सरकार के नियमों को देखते हुए हम ज्यादा कुछ नहीं कर सकते.''

ये भी पढ़ें- पृथ्वी शॉ स्पेशल हैं, उन्हें बस अपने खेल को समझने की जरूत : वसीम जाफर

गांगुली ने कहा था, ''हम जल्दबाजी में नहीं है क्योंकि खिलाड़ियों का स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता है. हम मासिक रूप से चीजों की समीक्षा कर रहे हैं." गौरतलब है कि इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी. लेकिन बीसीसीआई ने एशिया कप में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें पाकिस्तान भेजने के लिए साफ मना कर दिया था, जिसके बाद इसे पाकिस्तान से संयुक्त अरब अमीरात में शिफ्ट कर दिया गया था.