logo-image

ब्लैक लाइव्स मैटर को लेकर चर्चा करेगा क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका: ग्रीम स्मिथ

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) बैल्क लाइव्स मैटर नाम के आंदोलन का समर्थन करने के विकल्पों पर चर्चा कर ही है लेकिन उसके लिए 3टीसी मैच की जर्सी पर इसका लोगो लगाना मुश्किल होगा क्योंकि जर्सियां पहले ही बन चुकी हैं.

Updated on: 09 Jul 2020, 07:05 PM

जोहानिसबर्ग:

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) बैल्क लाइव्स मैटर नाम के आंदोलन का समर्थन करने के विकल्पों पर चर्चा कर ही है लेकिन उसके लिए 3टीसी मैच की जर्सी पर इसका लोगो लगाना मुश्किल होगा क्योंकि जर्सियां पहले ही बन चुकी हैं. सीएसए के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा कि खिलाड़ियों से इस बारे में चर्चा की जाएगी कि किस तरीक से इसका समर्थन किया जाना है.

ये भी पढ़ें- ENG vs WI: वेस्टइंडीज के आगे इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर ध्वस्त, 106 रनों पर गंवा दिए 5 विकेट

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने स्मिथ के हवाले से लिखा है, "हम इसके लिए तमाम तरीके ढूंढ़ रहे हैं. किट पहले ही प्रिंट होने के लिए निकल चुकी है. हमें अब सोचना होगा कि हम इसे लेकर प्रभावी कैसे हो सकते है और कैसे ऐसा संदेश पहुंचा सकते हैं जो हम दक्षिण अफ्रीकी लोगो के लिए मायने रखता हो और यह हमारी रोज मर्रा की जिंदगी पर प्रभाव डाले."

ये भी पढ़ें- पृथ्वी शॉ स्पेशल हैं, उन्हें बस अपने खेल को समझने की जरूत : वसीम जाफर

3टीसी एक अलग तरह का मैच है जिसमें तीन टीमें मैच खेलेंगी. स्मिथ को भरोसा है कि मैच में कोई भी टीम विरोध नहीं करेगी, और यह जरूरी है कि हर कोई एक साथ हो. उन्होंने कहा, "हम सभी लोग अपनी जगह हैं और यह काफी जरूरी है कि भविष्य में हम सब एक साथ आएं और यह तय करें कि हम किस तरह ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन में अपना योगदान दे सकते हैं."

ये भी पढ़ें- क्रिकेट में जोर पकड़ रही Black Lives Matter मुहिम, नस्लवाद पर माइकल होल्डिंग के संदेश की हुई तारीफ

उन्होंने कहा, "इस तरह की चीजों को लेकर मेरा मानना है कि आपको बोलना चाहिए और हर किसी को इसमें हिस्सेदारी देनी चाहिए. ऐसा ही होगा मुझे इस बारे में कोई शक नहीं है, लेकिन किसी भी टीम में और कैसे सीएसए इसे लेकर आगे जाती है इस पर चर्चा करना जरूरी है. हमारे सामने 3टीसी है और ब्लैक लाइव्स मैटर के साथ यह हमारा पहला मौका होगा."