logo-image

ENG vs WI: वेस्टइंडीज के आगे इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर ध्वस्त, 106 रनों पर गंवा दिए 5 विकेट

इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर शैनन गैब्रिएल और जेसन होल्डर की गेंदों का सामना नहीं कर सके और एक के बाद एक पवेलियन लौटते चले गए. लंच ब्रेक तक गैब्रिएल ने 38 रन देकर तीन और होल्डर ने 24 रन देकर दो विकेट अपने खाते में डाल लिए हैं.

Updated on: 09 Jul 2020, 06:57 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 'द रोज बाउल' में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन मेजबान टीम पर मुसीबत आ पड़ी है. जो रूट की गैर-मौजूदगी में इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे बेन स्टोक्स का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित होता नजर आ रहा है. दूसरे दिन लंच ब्रेक तक इंग्लैंड के 106 रन के स्कोर पर ही 5 विकेट गिर चुके हैं. बल्लेबाजों के लिए कठिन हालात में फुल और स्ट्रेट गेंदबाजी का वेस्टइंडीज को अच्छा फायदा मिला है.

ये भी पढ़ें- पृथ्वी शॉ स्पेशल हैं, उन्हें बस अपने खेल को समझने की जरूत : वसीम जाफर

इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर शैनन गैब्रिएल और जेसन होल्डर की गेंदों का सामना नहीं कर सके और एक के बाद एक पवेलियन लौटते चले गए. लंच ब्रेक तक गैब्रिएल ने 38 रन देकर तीन और होल्डर ने 24 रन देकर दो विकेट अपने खाते में डाल लिए हैं. लंच से पहले स्टोक्स को लॉन्ग लेग में केमार रोच ने जीवनदान नहीं दिया होता तो इंग्लैंड की हालत अभी और भी ज्यादा खराब हो चुकी होती. बताते चलें कि पहले दिन बारिश की वजह से केवल 17.4 ओवर का ही खेल हो सका था. इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल होने तक 1 विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए थे.

ये भी पढ़ें- क्रिकेट में जोर पकड़ रही Black Lives Matter मुहिम, नस्लवाद पर माइकल होल्डिंग के संदेश की हुई तारीफ

इंग्लैंड ने आज मैच के दूसरे दिन 35 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया था. गैब्रिएल ने जो डेनली को 18 के स्कोर पर आउट किया और एक फुल लेंथ गेंद पर ही रोरी बर्न्स को 30 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. अंपायर ने LBW की अपील पर पहले उन्हे नॉटआउट करार दिया था लेकिन रिव्यू के बाद आए फैसले में उन्हें आउट घोषित कर दिया गया था. उस समय तक इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 34 रन हो गया था.

ये भी पढ़ें- अच्छी खबर: 2021 में होगा टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन, प्रवक्ता ने कही ये बड़ी बातें

कप्तान होल्डर ने जैक क्रॉली को 10 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजकर इंग्लैंड की मुश्किलें और बढ़ा दी थीं. खास बात ये है कि अंपायर ने एक बार फिर यहां बल्लेबाज को नॉटआउट दिया था. लेकिन DRS में उन्हें आउट दे दिया गया. ओली पोप ने आते ही कवर पर चौका लगाया लेकिन उसके बाद वे भी आउट हो गए. होल्डर की गेंद पर उन्होंने विकेट के पीछे कैच थमाया. लंच के समय स्टोक्स 21 और जोस बटलर 9 रन बनाकर खेल रहे थे.