logo-image

ENG vs WI: जेसन होल्डर के आगे इंग्लैंड ने टेके घुटने, 204 रनों पर सिमटी पहली पारी

वेस्टइंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा 6 विकेट चटकाए. शैनन गैब्रिएल ने भी 4 विकेट अपने नाम किए हैं.

Updated on: 09 Jul 2020, 08:53 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज के खिलाफ साउथैम्पटन के 'द रोज बाउल' में खेले जा रहे 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड की पहली पारी 204 रनों पर सिमट गई है. मेजबान टीम ने वेस्टइंडीज के पेस अटैक के आगे पूरी तरह से सरेंडर कर दिया. वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने 6 और शैनन गैब्रिएल ने 4 विकेट अपने नाम किए. इंग्लैंड को कोई भी बल्लेबाज वेस्टइंडीज के इन दो गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका, लिहाजा मेजबान टीम एक के बाद एक विकेट गंवाती चली गई.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से स्थगित हुआ एशिया कप 2020, अगली साल श्रीलंका करेगा मेजबानी

वेस्टइंडीज के लिए होल्डर और गैब्रिएल के अलावा किसी भी अन्य गेंदबाज को कोई विकेट नहीं मिला. जो रूट की गैर-मौजूदगी में इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ. पारी की शुरुआत से ही इंग्लैंड को लगातार एक के बाद एक झटके लगते चले गए. मेजबान टीम के लिए कप्तान बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 43 रनों की पारी खेली.

ये भी पढ़ें- ब्लैक लाइव्स मैटर को लेकर चर्चा करेगा क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका: ग्रीम स्मिथ

स्टोक्स के अलावा जोस बटलर ने 35, डोमिनिक बेस ने 31, सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स ने 30, जो डेनली ने 18, ओली पोप ने 12, जैक क्रॉली ने 10, जेम्स एंडरसन ने 10 और मार्क वुड ने 5 रन बनाए. जबकि सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिबली और जोफ्रा आर्चर बिना खाता खोले ही आउट हुए. इंग्लैंड अपनी पहली पारी में दूसरे दिन लंच ब्रेक तक 106 रन के स्कोर पर ही 5 विकेट गंवा चुकी थी. पहले दिन बारिश की वजह से केवल 17.4 ओवर का ही खेल हो सका था. पहले दिन का खेल होने तक इंग्लैंड ने 1 विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए थे.