logo-image
लोकसभा चुनाव

OMG : पाकिस्‍तान की महाबेइज्‍जती, जर्सी पर लोगो लगाने के लिए प्रायोजक तक नहीं मिले

पाकिस्‍तान की तो हालात खराब है ही, साथ ही इन दिनों पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम की भी हालात बद से बदतर हो गई है. हालत यह हो गई है कि पाकिस्‍तान की राष्‍ट्रीय टीम को अपनी किट पर लगाने के लिए कोई प्रायोजक तक नहीं मिला.

Updated on: 09 Jul 2020, 04:18 PM

New Delhi:

पाकिस्‍तान की तो हालात खराब है ही, साथ ही इन दिनों पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) की भी हालात बद से बदतर हो गई है. हालत यह हो गई है कि पाकिस्‍तान की राष्‍ट्रीय टीम को अपनी किट पर लगाने के लिए कोई प्रायोजक तक नहीं मिला. अब पाकिस्‍तान टीम के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) की फाउंडेशन का लोगो टीम के सामान पर लगाया जाएगा. यह शर्मनाक स्‍थिति पाकिस्‍तानी टीम के लिए बनती हुई दिख रही है. पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) वैसे ही देश की खराब हालात के बाद दुनियाभर के सामने भीख का कटोरा लिए घूमते हैं, अब तो क्रिकेट टीम के लिए भी कोई प्रायोजक आगे नहीं आ रहा है. 

यह भी पढ़ें ः एशिया कप 2020 रद, PCB को पता ही नहीं, जानिए क्‍या कहा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) राष्ट्रीय टीम के लिए मुख्य प्रायोजक ढूंढने के लिए जूझ रहा है. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के दौरान पाकिस्तान क्रिकेटर अपनी जर्सी पर शाहिद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो लगाकर खेलेंगे. पूर्व कप्तान अफरीदी ने ट्वीट किया है कि हमें खुशी है कि शाहिद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो पाकिस्तानी खिलाड़ियों की किट पर होगा, क्योंकि हम पीसीबी के चैरिटी साझेदार हैं. लगातार समर्थन के लिए वसीम खान और पीसीबी को धन्यवाद. दौरे के लिए हमारे खिलाड़ियों को शुभकामनाएं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 के बिना क्रिकेट कैलेंडर के बारे में कैसे सोचेंगे, जानिए किसने कही ये बात

पीसीबी पर भी कोरोना वायरस महामारी का असर पड़ा है. पीसीबी के एक सूत्र के अनुसार पेय पदार्थ बनाने वाली एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के साथ बात चल रही है, जिसने नया टीम लोगो करार करने में रुचि दिखाई है, लेकिन बोर्ड के मार्केटिंग विशेषज्ञों की उम्मीद से काफी कम राशि की पेशकश की है. सूत्र ने बताया कि कंपनी ने बोर्ड के साथ पिछले अनुबंध की राशि का सिर्फ 35 से 40 प्रतिशत देने की पेशकश की है. पाकिस्तान को इंग्लैंड दौरे पर तीन टेस्ट और इतने ही T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी है. पहला टेस्ट मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में पांच से नौ अगस्त तक खेला जाएगा, जबकि बाकी बचे दो मैच साउथम्पटन में 13 और 21 अगस्त से शुरू होंगे. दोनों टीमों के बीच सभी T20 मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में 28 और 30 अगस्त व एक सितंबर को खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली ने बताया, भारत में कब शुरू होगा घरेलू क्रिकेट, जानिए डिटेल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को टीम के स्पॉन्सर को खोजने के लिए कथित तौर पर संघर्ष करना पड़ा है क्योंकि हाल में समाप्त हुई एक पेय कंपनी के साथ उनके अंतिम प्रायोजन अनुबंध के बाद टीम प्रायोजक चाहिए था. उधर पाकिस्तान के पत्रकार साज सादिक ने कहा कि शाहिद अफरीदी फाउंडेशन के लोगो के साथ-साथ इंग्लैंड के दौरे के दौरान खिलाड़ियों के किट पर कुछ और भी प्रायोजक होंगे. क्रिकेट पाकिस्तान की एक रिपोर्ट के अनुसार स्पॉन्सरशिप के लिए पीसीबी द्वारा की गई हालिया बोली प्रक्रिया के दौरान केवल एक कंपनी ने रुचि दिखाई है.

(एजेंसी इनपुट)