News Nation Logo

NZvsBAN T20 : डकवर्थ लुइस नियम न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को हराया

ग्लेन फिलिप्स के नाबाद 58 रन और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से न्यूजीलैंड ने बारिश से बाधित दूसरे टी20 मुकाबले में बांग्लादेश को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 28 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली.

IANS | Updated on: 30 Mar 2021, 07:11:25 PM
New Zealand vs Bangladesh

New Zealand vs Bangladesh (Photo Credit: IANS)

नेपियर :

New Zealand vs Bangladesh T20 Match : ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) के नाबाद 58 रन और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से न्यूजीलैंड ने मैकलिएन पार्क स्टेडियम (McLean Park Stadium) में हुए बारिश से बाधित दूसरे टी20 मुकाबले में बांग्लादेश को डकवर्थ लुइस नियम (Duckworth Louis Rules) के तहत 28 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. बांग्लादेश के कप्‍तान ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इसके बाद मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. न्यूजीलैंड की टीम ग्‍लेन फिलिप्स के 31 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 58 रन की बदौलत बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी कि तभी बारिश हो गई और मुकाबले को रोकना पड़ा.

यह भी पढ़ें : भारतीय महिला टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर कोरोना पॉजिटिव 

खेल रुकने तक न्यूजीलैंड ने 17.5 ओवर में पांच विकेट पर 173 रन का स्कोर बनाया था लेकिन डकवर्थ लुइस नियम के तहत बांग्लादेश को 16 ओवर में 171 रनों का लक्ष्य मिला. लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 16 ओवर में सात विकेट पर 142 रन ही बना सकी. न्यूजीलैंड की ओर से ग्‍लेन फिलिप्स के अलावा डेरिल मिशेल ने 16 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 34 रन बनाए जबकि मार्टिन गुप्तिल ने 21, फिन एलेन ने 17, डेवॉन कॉनवे ने 15 और विल यंग ने 14 रनों का योगदान दिया. बांग्लादेश की तरफ से मेहदी हसन ने दो विकेट, मोहम्मद शैफुद्दीन, तस्कीन अहमद और शोरिफुल इस्लाम ने एक-एक विकेट लिया. 

यह भी पढ़ें : स्‍टीव स्मिथ फिर से बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के कप्‍तान, जानिए क्‍या कहती है रिपोर्ट 

बांग्लादेश की पारी में सौम्य सरकार ने 27 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 51 रन बनाए. उनके अलावा मोहम्मद नाएम ने 38 और कप्तान महमुद्दुलाह ने 21 रन बनाए जबकि हसन 12 रन बनाकर नाबाद रहे. न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान टिम साउदी, हमीश बेनेट और एडम मिलने ने दो-दो विकेट लिए जबकि फिलिप्स को एक विकेट मिला.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी की CSK की जर्सी की ये खास बात आपको नहीं पता होगी, जानिए

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Mar 2021, 07:11:25 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

NZ Vs BAN Glenn Phillips