logo-image

NZ vs WI Test: केन विलियमसन ने जड़ा दोहरा शतक, खेली सबसे बेहतरीन पारी 

न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन के शानदार दोहरे शतक की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने सेडन पार्क मैदान पर वेस्टइंडीज के साथ जारी पहले टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी सात विकेट पर 519 रनों पर घोषित कर दी.

Updated on: 04 Dec 2020, 02:32 PM

नई दिल्‍ली :

न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन के शानदार दोहरे शतक की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने सेडन पार्क मैदान पर वेस्टइंडीज के साथ जारी पहले टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी सात विकेट पर 519 रनों पर घोषित कर दी. केन विलियमसन ने 412 गेंदों का सामना कर 251 रन बनाए. इसमें 34 चौके और दो छक्के शामिल रहे. केल जेमीसन 51 रनों पर नाबाद लौटे. केन विलियमसन पहले दिन स्टम्प्स तक 97 रनों पर नाबाद लौटे थे. उनके साथ रॉस टेलर 31 रनों पर नाबाद थे. दूसरे दिन 38 के निजी योग पर रॉस टेलर आउट हो गए, जबकि केन विलियमसन की पारी जारी रही. केन विलियमसन ने 224 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और फिर 369 गेंदों पर दोहरा शतक पूरा किया. 

यह भी पढ़ें : स्विच हिट पर हंगामा, साइमन टोफेल बोले- नजर रखना मैदानी अंपायरों के लिए संभव नहीं 

इससे पहले केन विलियमसन का सर्वोच्च टेस्ट स्कोर 242 रन था जो उन्होंने 2015 में श्रीलंका के खिलाफ वेलिंगटन में बनाया था. टेस्ट क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जमाने वाले वह ब्रेंडन मैकुलम और स्टीफन फ्लेमिंग के बाद न्यूजीलैंड के तीसरे बल्लेबाज हैं. केन विलिमयसन को 221 के स्कोर पर जीवनदान मिला जब केमार रोच की गेंद पर विकेट के पीछे शामार ब्रूक्स ने उनका कैच लपका. डीआरएस के बाद फैसला बदल दिया गया क्योंकि वह नोबॉल थी और केमार रोच गेंद डालते समय क्रीज से बाहर निकल गए थे. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : नटराजन की खुली किस्‍मत, वन डे के बाद अब T20 में भी डेब्‍यू

केन विलियमसन का यह टेस्ट मैचो में सर्वोच्च निजी योग है. उन्होंने अपने करियर में 22 शतक पूरे कर लिए हैं. कीवी टीम ने 145 ओवर खेलते हुए सात विकेट पर 519 रन बनाए और अपनी पहली पारी घोषित कर दी. जेमीसन 64 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाकर नाबाद लौटे. जवाब में खेलते हुए विंडीज टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 26 ओवरों का सामना करते हुए बिना कोई विकेट गंवाए 49 रन बना लिए हैं. क्रेग ब्राथवेट 20 और जॉन कैम्पबेल 22 रनों पर नाबाद लौटे। कैरेबियाई टीम पहली पारी की तुलना में अभी भी 470 रन पीछे है. बल्लेबाज डेरेन ब्रावो और विकेटकीपर शेन डोरिच को मामूली चोटें आई हैं. सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट (20) और जॉन कैंपबेल (22) विकेट पर टिके हुए हैं. 

(इनपुट एजेंसी)