News Nation Logo
Banner

टेस्ट में इंग्लैंड की कप्तानी के लिए जो रूट का स्थान लेने के लिए बेन स्टोक्स से बेहतर कोई नहीं : नासिर हुसैन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि बेन स्टोक्स अंतरिम कप्तान के तौर पर जोए रूट के सबसे उपुयक्त विकल्प हैं.

IANS | Updated on: 30 Jun 2020, 06:24:23 PM
ben stokes

ben stokes (Photo Credit: सोशल मीडिया)

लंदन:

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि बेन स्टोक्स अंतरिम कप्तान के तौर पर जोए रूट के सबसे उपुयक्त विकल्प हैं. हुसैन ने हालांकि कहा है कि स्टोक्स को स्थायी तौर पर कप्तान नियुक्त करना अच्छा नहीं रहेगा. इंग्लैंड की टेस्ट टीम के नियमित कप्तान रूट आठ जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि उनकी पत्नी दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं. हुसैन ने कहा कि रूट की गैरमौजूदगी में स्टोक्स अच्छा काम करेंगे.

ये भी पढ़ें- तो क्या अब BCCI और IPL भी करेंगे चीन का बहिष्कार, जानें क्या बोले किंग्स 11 पंजाब के मालिक

हुसैन ने अंग्रेजी अखबर डेली मेल में अपने कॉलम में लिखा, "अस्थायी रूप से रूट की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी के लिए स्टोक्स से बेहतर कोई विकल्प नहीं है. स्टोक्स काफी वफादार हैं, इसलिए रूट को इस बात की चिंता करने की जरूरत नहीं कि वह अपनी जिम्मेदारी ऐसे इंसान को सौंप रहे हैं जिसका कोई अप्रत्यक्ष मकसद हो. जब रूट वापस आएंगे तो स्टोक्स आसानी से कप्तानी उन्हें सौंप देंगे. वह निश्चित तौर पर कप्तानी में जुनून और ऊर्जा लेकर आएंगे."

ये भी पढ़ें- ऐरॉन फिंच ने जमकर की विराट की तारीफ, बोले- जबरदस्त दबाव के बावजूद शानदार प्रदर्शन करते हैं कोहली

हुसैन ने स्टोक्स को स्थायी तौर पर कप्तानी सौंपने के बारे में भी अपनी राय रखी. उन्होंने कहा, "स्थायी तौर पर कप्तानी देना अलग मुद्दा है. इंग्लैंड की कप्तानी स्थायी रूप से आने के साथ ही उम्मीदें, चयन, उतार-चढ़ाव और कई सारी चीजें आती हैं. इसलिए मैं स्टोक्स को स्थायी रूप से कप्तान बनाने के पहले सोचूंगा. मुझे नहीं लगता कि इस समय विश्व क्रिकेट में स्टोक्स से ज्यादा कोई कुछ कर सकता है. विराट कोहली कर सकते हैं लेकिन वह गेंदबाजी नहीं करते.

ये भी पढ़ें- प्रतिबंधित दवाओं को लेकर अपडेट रहेंगे खिलाड़ी, किरेन रिजीजू ने लांच किया ये App

पूर्व कप्तान ने आगे कहा, ''स्टोक्स की थाली भरी है और जब वह कुछ करते हैं तो कुछ अधूरा नहीं रहता. स्टोक्स को हर चीज 100 माइल प्रति घंटे की रफ्तार से करनी है.. उनके लिए कोई दूसरा रास्ता नहीं है. इसलिए उन पर काम का बोझ रेड जोन में होगा वो भी बिना कप्तानी के और इतिहास में देखा गया है कि अगर आपने अपने सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों को यह जिम्मेदारी सौंपी है तो उनका ग्राफ नीचे आया है."

First Published : 30 Jun 2020, 06:24:23 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×