logo-image

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भारत के खिलाफ T20 सीरीज से बाहर, ये बने कप्तान

विलियमसन और टी20 के लिए 15 सदस्यीय टीम आईसीसी टी20 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारने के 24 घंटे से भी कम समय बाद सोमवार शाम को जयपुर पहुंच चुके हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैच खेले जाएंगे.

Updated on: 16 Nov 2021, 11:02 AM

highlights

  • टी20 की बजाय टेस्ट मैच के लिए करेंगे फोकस
  • टी20 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी टीम
  • भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच होंगे

 

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भारत के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे. विलियमसन ने टेस्ट सीरीज पर ध्यान केंद्रित करने के लिए रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर होने का फैसला किया है. टिम साउदी 17 नवंबर से शुरू होने वाली टी20 सीरीज में ब्लैक कैप की कप्तानी करेंगे. आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप और न्यूजीलैंड के भारत दौरे के बीच अधिक समय नहीं बचा है. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा है कि कप्तान केन विलियमसन इस हफ्ते भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह 25 नवंबर से कानपुर में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारी को प्राथमिकता देंगे.

यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टेस्ट टीम की घोषणा, रहाणे करेंगे कप्तानी, जानिए कब खेलेंगे विराट

विलियमसन और टी20 के लिए 15 सदस्यीय टीम आईसीसी टी20 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारने के 24 घंटे से भी कम समय बाद सोमवार शाम को जयपुर पहुंच चुके हैं. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने तेज गेंदबाज टिम साउदी को पहले मैच के लिए टी20 टीम की कप्तानी का जिम्मा सौंपा है जबकि काइल जैमीसन, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स और मिशेल सेंटनर भी दोनों सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा, चोटिल लॉकी फर्ग्यूसन धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं और उनके टी20 के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है. भारत और न्यूजीलैंड बुधवार से टी20 सीरीज में आमने-सामने होंगे.

भारत-न्यूजीलैंड टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का कार्यक्रम : 

17 नवंबर, शाम 7 बजे, पहला टी20 मैच, जयपुर

19 नवंबर, शाम 7 बजे, दूसरा टी20 मैच, रांची

21 नवंबर, शाम 7 बजे, तीसरा टी20 मैच, कोलकाता