logo-image

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टेस्ट टीम की घोषणा, रहाणे करेंगे कप्तानी, जानिए कब खेलेंगे विराट

न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम की घोषणा शुक्रवार को कर दी गई. चयन समिति ने 25 नवंबर से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम का चयन किया है.

Updated on: 12 Nov 2021, 01:30 PM

highlights

  • 25 नवंबर से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज
  • रोहित शर्मा, पंत और बुमराह और शमी को दिया गया आराम
  • विराट कोहली दूसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल होंगे

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम की घोषणा शुक्रवार को कर दी गई. चयन समिति ने 25 नवंबर से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम का चयन किया है. चयन समिति ने हाल ही में नियुक्त टी20 कप्तान और नियमित सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, विकेटकीपर ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम दिया है.  बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, विराट कोहली दूसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल होंगे और टीम की अगुवाई करेंगे.

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा टेस्ट के भी बनेंगे कप्तान, विराट कोहली का यहां से भी पत्ता साफ!

मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने ऑफ स्पिनर जयंत यादव के साथ टेस्ट टीम में वापसी की है. सीरीज के दौरान टीम इंडिया तीन T20 मैच खेलेगी जो 17 नवंबर, 19 और 21 नवंबर खेले जाएंगे. इसके अलावा दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे. भारत अपना पहला टेस्ट मैच 25 से 29 नवंबर तक और दूसरा टेस्ट 3 से 7 दिसंबर तक न्यूजीलैंड से खेलेगा. पहला टेस्ट कानपुर में और दूसरा मुंबई में खेला जाएगा.

टी20 में रोहित करेंगे कप्तानी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा टीम की अगुवाई करेंगे. सीरीज के लिए टीम की आधिकारिक घोषणा मंगलवार को की गई, जिसमें विराट कोहली को आराम दिया गया है. कोहली ने हाल ही में टी20 कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा के साथ-साथ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है. 

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम :
अजिंक्य रहाणे (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), शुभमन गिल, एस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भारत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जे. यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा.