logo-image

रोहित शर्मा टेस्ट के भी बनेंगे कप्तान, विराट कोहली का यहां से भी पत्ता साफ!

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा कप्तान होंगे, वहीं गुपचुप खबर आ रही है कि टेस्ट टीम से भी विराट कोहली बाहर हो सकते हैं.

Updated on: 10 Nov 2021, 04:02 PM

नई दिल्ली :

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की रेस से इंडिया बाहर हो चुका है और भारतीय टीम में तमाम बदलाव किए जा रहे हैं. न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टी-20 की कमान रोहित शर्मा को सौंपने की घोषणा हो चुकी है. इस टी-20 सीरीज में उपकप्तान केएल राहुल होंगे. वहीं, राहुल द्रविड़ को भी हेड कोच की कुर्सी मिलना लगभग तय हो चुका है. इसी बीच अब खबर है कि टेस्ट की कप्तानी भी विराट कोहली के हाथ से जा सकती है. सोशल मीडिया पर भी कुछ क्रिकेट फैंस ने रोहित को सभी फॉर्मेट में कप्तानी देने की डिमांड की है. 

इसे भी पढ़ेंः india vs pakistan: फिर से होगा भारत और पाकिस्तान के बीच मैच, अब जीतकर दिखाएंगे

दरअसल, पहले ये कहा गया था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली को रेस्ट दिया गया है. अब, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि विराट कोहली लंबी छुट्टी लेकर रेस्ट पर जा सकते हैं. एक मीडिया हाउस ने तो यहां तक दावा किया कि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गुपचुप तौर पर बताया कि विराट कोहली ने पहले ही बीसीसीआई से लंबी छुट्टी मांगी थी और अब यह छुट्टी अप्रूव भी हो चुकी है. ऐसे में न्यूजीलैंड सीरीज में टेस्ट की  कप्तानी पूरी तरह रोहित शर्मा के हाथों में जा सकती है. हालांकि अभी तक इस खबर पर कोई आफिशियल पुष्टि नहीं हो सकी है. 

आपको बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत के दौरे पर आएगी. इस दौरे पर तीन टी-20 मैच और दो टेस्ट मैच खेले जाने हैं. पहला टी-20 मैच जयपुर में 17 नवंबर को होगा. इसके बाद दूसरा टी-20 मैच 19 नवंबर को रांची में होगा. तीसरा टेस्ट मैच 21 नवंबर को कोलकाता में होगा. इसके बाद 25 नवंबर से कानपुर में पहला टेस्ट मैच जबकि 3 दिसंबर से मुंबई में दूसरा टेस्ट मैच होगा.