logo-image

NZ VS BAN: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की सीरीज चल रही जिसका पहला मैच खत्म हो गया है.

Updated on: 20 Mar 2021, 12:59 PM

highlights

  1. न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की सीरीज चल रही जिसका पहला मैच खत्म हो गया है
  2. न्यूजीलैंड ने यूनिवर्सिटी ओवल मैदान पर खेले गए पहले वनडे मुकाबले में बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया
  3. मार्टिन गुप्टिल ने 19 गेंदों पर चार छक्कों और तीन चौकों की मदद से 38 रन बनाए
  4.  

नई दिल्ली :

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की सीरीज चल रही जिसका पहला मैच खत्म हो गया है. अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड ने शनिवार को यहां यूनिवर्सिटी ओवल मैदान पर खेले गए पहले वनडे मुकाबले में बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया. कीवी टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और कोरोना काल के दौरान पहली बार अपने घर से बाहर खेल रही मेहमान टीम को 41.5 ओवरों में 131 रनों पर ऑलआउट कर दिया. बांग्लादेश को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की टी-20 सीरीज और तीन मैच की वनडे सीरीज खेलनी है. बता दें कि इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम ने अपने घर में ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को पांच मैच की सीरीज में 3-2 से हराया था.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: खिताब के लिए जंग आज, हारे तो गई ट्रॉफी

बांग्लादेश के लिए मोहम्मद महमुदुल्लाह ने सबसे अधिक 27 रन बनाए. इसके अलावा मुशफिकुर रहीम ने 23, लिटन दास ने 19 रन बनाए. कप्तान तमीम इकबाल 13 रन ही बना सके. इसका कारण यह रहा कि ट्रेंट बाउल्ट के नेतृत्व में सभी कीवी गेंदबाजों ने अनुशासित प्रदर्शन किया. बॉल्ट ने जहां 27 रन देकर चार विकेट लिए वहीं जेम्स नीशम और मिशेल सैंटनर दो-दो विकेट लिए. जवाब में मेजबान टीम ने 21.2 ओवरो में दो विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाकर मैच जीत लिया.

ये भी पढ़ें: सूर्यकुमार को 'गलत' आउट दिए जाने पर भड़के कोहली, बोली ये बात

मार्टिन गुप्टिल ने 19 गेंदों पर चार छक्कों और तीन चौकों की मदद से 38 रन बनाए जबकि हैनरी निकोल्स 53 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 49 रन बनाकर नाबाद रहे. कीवी टीम ने डेवोन कानवे (27) और गुपटिल के विकेट गंवाए. विल यंग 11 रनों पर नाबाद लौटे. बांगालादेश की ओर से हसन महमूद और तास्कीन अहमद ने एक-एक सफलता हासिल की.  

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: सूर्यकुमार का बड़ा खुलासा, बताया कैसे लगाया पहली गेंद पर छक्का

(IANS के साथ)