News Nation Logo

सूर्यकुमार को 'गलत' आउट दिए जाने पर भड़के कोहली, बोली ये बात

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे टी20 मैच में अर्धशतक लगाकर खेल रहे सूर्यकुमार यादव को गलत तरीके से आउट देने के तीसरे अंपायर के फैसले पर नाराजगी व्यक्त की है.

IANS | Updated on: 19 Mar 2021, 03:20:38 PM
Virat kohli

टीम इंडिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  1. सूर्यकुमार यादव को गलत तरीके से आउट देने के तीसरे अंपायर के फैसले पर नाराजगी व्यक्त की है.
  2. सूर्यकुमार ने फाइन लेग पर शॉट खेला जिसे डेविड मलान ने लपका
  3. अंपायर के आउट देने के सिग्नल के कारण सूर्यकुमार को आउट करार दिया गया.

नई दिल्ली :

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे टी20 मैच में अर्धशतक लगाकर खेल रहे सूर्यकुमार यादव को गलत तरीके से आउट देने के तीसरे अंपायर के फैसले पर नाराजगी व्यक्त की है. कोहली ने इसके साथ ही अंपायर के सॉफ्ट सिग्नल को लेकर बदलाव की भी मांग की है. सूर्यकुमार ने फाइन लेग पर शॉट खेला जिसे डेविड मलान ने लपका. वीडियो में दिख रहा था कि कैच लपकने के बाद गेंद मैदान से जा लगी है. हालांकि मैदानी अंपायर के आउट देने के सिग्नल के कारण सूर्यकुमार को आउट करार दिया गया.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की नई जर्सी हुई लॉन्च

कोहली ने कहा टेस्ट सीरीज के दौरान ऐसा हुआ था जब मैं अजिंक्य रहाणे के बगल में खड़ा था और उन्होंने साफ तौर पर गेंद पकड़ी थी लेकिन वह पूरी तरह निश्चित नहीं थे तो हमने ऊपर अपील की. उन्होंने कहा अगर फील्डर को संदेह है और स्कवायर लेग के अंपायर के पास देखने के लिए कोई रास्ता नहीं है तो वह कैसे साफ तौर पर देख सकते हैं. सॉफ्ट सिग्नल जरूरी है लेकिन यह मुश्किल भी है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: सूर्यकुमार का बड़ा खुलासा, बताया कैसे लगाया पहली गेंद पर छक्का

कोहली ने कहा मुझे ये समझ नहीं आता कि अंपायरों के लिए 'मुझे नहीं पता' का विकल्प क्यों नहीं है. यह अंपायर कॉल के ही समान है. ऐसे फैसले पूरे मैच का रूख बदल देते हैं, विशेषकर बड़े मुकाबलों में. अंत में हमें उम्मीद के अनुरुप नतीजा मिला लेकिन कल किसी और टीम के साथ ऐसा हो सकता है. बड़े मैचों के लिए यह अच्छा नहीं है. मैदान में स्पष्टता की जरूरत है. सूर्यकुमार के अलावा वॉशिंगटन सुंदर को आउट देने पर भी अंपायर के फैसले पर सवाल खड़े किए गए. सुंदर ने शॉ खेला जिसे बाउंड्री पर खड़े आदिल राशिद पकड़ा. इस पर अंपायर ने विभिन्न रिप्ले में देखा कि राशिद का पैर बाउंड्री से टच हो रहा है कि नहीं. लेकिन अंपायर ने अंत में सुंदर को आउट करार दिया. भारत ने इस मैच में इंग्लैंड को 186 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 177 रन ही बना सकी और उसे आठ रन से हार का सामना करना पड़ा.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Mar 2021, 03:20:38 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Eng