News Nation Logo

Ind Vs Eng: खिताब के लिए जंग आज, हारे तो गई ट्रॉफी

भारत और इंग्लैंड की क्रिकेट टीमें आज यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले पांचवें एवं निर्णायक टी20 मुकाबले में आमने-सामने होंगी.

IANS | Updated on: 20 Mar 2021, 10:12:24 AM
Ind vs eng match

टीम इंडिया (Photo Credit: twitter.com/BCCI)

highlights

पहले मुकाबले में हार मिली थी जबकि दूसरे मैच में उसने इंग्लैंड को पराजित किया था

भारत ने जो दो मुकाबले जीते थे उनमें तेज गेंदबाजों ने बड़ी भूमिका निभाई

इशान किशन ने दूसरे मैच में बेहतरीन पारी खेल टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की थी

 

अहमदाबाद:

भारत और इंग्लैंड की क्रिकेट टीमें आज यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले पांचवें एवं निर्णायक टी20 मुकाबले में आमने-सामने होंगी. भारत को पहले मुकाबले में हार मिली थी जबकि दूसरे मैच में उसने इंग्लैंड को पराजित किया था. तीसरे मैच में इंग्लैंड ने जीत हासिल कर बढ़त ली तो वहीं भारत ने चौथा मुकाबला जीत सीरीज 2-2 से बराबर कर दी थी. इस सीरीज में पहले तीन मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते थे. लेकिन चौथे मुकाबले में टीम इंडिया लक्ष्य का बचाव करने में सफल रही और इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जड़ा था.

ये भी पढ़ें: सूर्यकुमार को 'गलत' आउट दिए जाने पर भड़के कोहली, बोली ये बात

भारत ने इस सीरीज में जो दो मुकाबले जीते उनमे मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों का बड़ा योगदान रहा. इशान किशन ने दूसरे मैच में बेहतरीन पारी खेल टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की थी. चौथे टी20 की पिच में तीसरे मैच की तुलना में तेजी कम थी और पांचवें तथा अंतिम टी20 मैच में भी इसी समान पिच होने की संभावना है. भारतीय कप्तान विराट कोहल ने भी चौथे मैच के पिच की सराहना करते हुए कहा था कि पिच अन्य किसी मुकाबले से बेहतर थी.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: सूर्यकुमार का बड़ा खुलासा, बताया कैसे लगाया पहली गेंद पर छक्का

भारत ने जो दो मुकाबले जीते थे उनमें तेज गेंदबाजों ने बड़ी भूमिका निभाई. भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर के खिलाफ इंग्लिश बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए. दूसरे टी20 में भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण ने इंग्लैंड को संतोषजनक स्कोर पर रोका तथा चौथे टी20 में जब बेन स्टोक्स बड़े शॉट लगा रहे थे तो भारत का तेज आक्रमण ने एक बार फिर उसे मैच में वापसी कराई. इंग्लैंड के लिए सीरीज में महत्वपूर्ण बात यह रही कि उसने जो दो मुकाबले जीते उनमे भारत के शीर्ष क्रम को उसने जल्दी निपटाया. हालांकि उसके गेंदबाज इशान और सूर्यकुमार की चुनौती ने ज्यादा पार नहीं पा सके. भारत के लिए सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की फॉर्म चिंता का विषय है जो सीरीज के चार मुकाबलों में अपना जलवा बिखेरने में नाकाम रहे हैं. पहले तीन मैच में 1,0,0 बनाने के बाद राहुल ने चौथे मैच में 17 गेंदें खेल 14 रन बनाए थे.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Mar 2021, 10:12:24 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Eng