logo-image

NZ vs AUS: न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, सीरीज को 3-2 से जीता

मैन ऑफ द मैच मार्टिन गुप्टिल 71 के विस्फोटक पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने रविवार को यहां वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए पांचवें और अंतिम टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली

Updated on: 07 Mar 2021, 05:51 PM

highlights

  1. न्यूजीलैंड ने अंतिम टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराया
  2. मार्टिन गुप्टिल 71 के विस्फोटक पारी खेली
  3. ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट पर 142 रन का स्कोर बनाया था

वेलिंग्टन:

मैन ऑफ द मैच मार्टिन गुप्टिल 71 के विस्फोटक पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने रविवार को यहां वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए पांचवें और अंतिम टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 142 रन का स्कोर बनाया, जिसे मेजबान न्यूजीलैंड ने 15.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.कीवी टीम के लिए गुप्टिल ने 46 गेंदों पर सात चौके और चार छक्के लगाए. गुप्टिल को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला

ये भी पढ़ें: IPL 2021: चेन्नई, कोलकाता, दिल्ली, बैंगलोर, अहमदाबाद, मुंबई में कितने मैच होने हैं

उनके अलावा डेवन कॉन्वे ने 28 गेंदों पर 36 और ग्लैन फिलिप्स ने 16 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाकर टीम को सात विकेट से जीत दिला दी. ऑस्ट्रेलिया के लिए रिले मेरेडिथ ने दो और झाय रिचर्डसन ने एक विकेट लिया.

ये भी पढ़ें: हार के बाद भी नहीं बदले माइकल वॉन के सुर, पहले दी बधाई फिर भारत पर कसा तंज

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट पर 142 रन का स्कोर बनाया. टीम के लिए कप्तान एरॉन फिंच ने 32 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के के सहारे 36, मैथ्यू वेड ने 29 गेंदों पर 44 और मार्कस स्टोइनिस ने 26 रनों का योगदान दिया. न्यूजीलैंड के लिए इश सोढी ने तीन और टिम साउदी तथा ट्रेंट बॉल्ट ने दो-दो जबकि मार्क चैपमैन को एक विकेट मिला. बातें दे की पहले मैच में न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की थी जिसके बाद दूसरा मैच भी कीवी टीम ने जीता था.

ये भी पढ़ें: अहमदाबाद में अश्विन निकल गए अनिल कुंबले और हरभजन सिंह से आगे, देखिए रिकॉर्ड

तीसरा और चौथा मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता लेकिन पांचवें मैच में न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज कर सीरीज को जीता. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल से आईपीएल से पहले काफी उम्मीदें खी लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. अब देखना होगा कि इस बार आईपीएल में  ग्लेन मैक्सवेल का प्रदर्शन कैसा रहता है.