logo-image

IPL 2021: चेन्नई, कोलकाता, दिल्ली, बैंगलोर, अहमदाबाद, मुंबई में कितने मैच होने हैं

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 14वें सीजन का आयोजन 9 अप्रैल से 30 मई तक होगा.

Updated on: 07 Mar 2021, 05:06 PM

highlights

  1. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 14वें सीजन का आयोजन 9 अप्रैल से 30 मई तक होगा
  2. अहमदाबाद के विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम में प्ले ऑफ मैच होने वाले हैं.
  3. आईपीएल में सभी टीमें लीग चरण में छह में से चार स्थान पर खेलेंगी

नई दिल्ली :

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 14वें सीजन का आयोजन 9 अप्रैल से 30 मई तक होगा. इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही होगा और इसके मुकाबले अहमदाबाद, बैंगलोर, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में आयोजित कराए जाएंगे. कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2020 का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में हुआ था. आईपीएल लीग के 56 मुकाबलों में से चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में 10-10 मैच आयोजित किए जाएंगे, जबकि अहमदाबाद और दिल्ली आठ-आठ मैचों की मेजबानी करेंगे. इस बार किसी भी टीम का घरेलू मैदान नहीं होगा. सभी टीमें लीग चरण में छह में से चार स्थान पर खेलेंगी. लेकिन यहां आपको बताने वाले हैं कि किस मैदान पर कितने मैच होने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: हार के बाद भी नहीं बदले माइकल वॉन के सुर, पहले दी बधाई फिर भारत पर कसा तंज

चेन्नई के मैदान पर चेन्नई किंग्स का एक भी मैच नहीं होना लेकिन यहां 10 मैच होने वाले हैं. कोलकाता के मैदान पर भी 10 मैच होंगे लेकिन ये सभी मुकाबले मई के महीने में होंगे क्योंकि उससे पहले बंगाल में चुनाव है. बैंगलोर में भी इंडियन प्रीमियर लीग के 10 मुकाबले खेले जाने हैं. मुंबई में भी आईपीएल के 10 मुकाबलों की मेजबानी मिली है. इसे अलावा दिल्ली और अहमदाबाद के मैदान पर 8-8 मैच होने वाले है. कुल 56 लीग मुकाबले इन स्टेडियम में होने वाले हैं लेकिन प्लेऑफ 4 मुकाबलों के लिए अहमदाबाद में होने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: अहमदाबाद में अश्विन निकल गए अनिल कुंबले और हरभजन सिंह से आगे, देखिए रिकॉर्ड

अहमदाबाद के विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम में प्ले ऑफ मैच होने वाले हैं. पहला क्वालिफायर 25 मई को होने वाला है. 26 मई में को एलिमिनेटर बनाते हैं. 28 मई को क्वालिफायर मैच होने वाला है जबकि 30 मई रविवार को खिताबी मुकाबला होने वाला है. जानकरी के लिए बता कि पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाला है.