News Nation Logo

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पांच विकेट से पीटा, जैकब डफी और  टिम सिफर्ट चमके

न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को ईडन पार्क पर खेले गए पहले टी-20 मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी-20 में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

IANS | Updated on: 18 Dec 2020, 08:45:07 PM
Seifert  Duffy star as New Zealand beat Pakistan in 1st T20I

Seifert Duffy star as New Zealand beat Pakistan in 1st T20I (Photo Credit: ians)

ऑकलैंड :

अपने करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे तेज गेंदबाज जैकब डफी ने पहले ही मैच में 33 रन देकर चार विकेट हासिल कर लिए.  इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सिफर्ट ने 57 की शानदार अर्धशतकीय पारी  की मदद से न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को ईडन पार्क पर खेले गए पहले टी-20 मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी-20 में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

यह भी पढ़ें : INDvAUS : रविचंद्रन अश्विन ने झटके चार विकेट, कपिल देव को पीछे छोड़ा, जानिए कैसे

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मध्यक्रम के उपयोगी पारियों के सहारे नौ विकेट पर 153 रन का स्कोर बनाया. मेहमान टीम ने पहले नौ ओवर में 39 रन तक अपने पांच विकेट गंवा दिए थे. लेकिन मध्यक्रम की उपयोगी पारियों के सहारे टीम सम्मानजनक स्कोर बनाने में सफल रही. कप्तान शादाब खान ने 42 और फहीम अशरफ ने 31 रन बनाए. न्यूजीलैंड की ओर से डफी ने 33 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए. उनके अलावा स्कॉट कुगेलिन ने तीन विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें : INDvAUS Pink Ball Day 2 : टीम इंडिया ने छोड़ चार कैच, फिर भी 53 रन की बढ़त

पाकिस्तान से मिले 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान न्यूजीलैंड ने भी पहले चार ओवर में मार्टिन गुप्टिल (6) और डेवन कॉन्वे (5) का विकेट गंवा दिया था. लेकिन सिफर्ट के 57, ग्लेन फिलिप्स के 23 और मार्क चैपमैन के 34 रनों की बदौलत कीवी टीम ने सात गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. सिफर्ट ने 43 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया. पाकिस्तान की ओर से हैरिस रऊफ ने तीन और शाहीन अफरीदी ने दो विकेट लिए, दोनों टीमों के बीच दूसरा टी-20 मैच रविवार को हेमिल्टन में खेला जाएगा.

 

First Published : 18 Dec 2020, 08:45:07 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

NZ Vs Pak PAK Vs NZ