News Nation Logo
Banner

INDvAUS Pink Ball Day 2 : टीम इंडिया ने छोड़ चार कैच, फिर भी 53 रन की बढ़त

भारतीय फील्डरों का निराशाजनक प्रदर्शन वनडे और टी-20 सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भी बदस्तूर जारी है. भारतीय गेंदबाजों ने आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 192 रनों पर ढेर दिया.

IANS | Updated on: 18 Dec 2020, 06:18:47 PM
India dominate drawn pink ball tour game in Sydney ians

India dominate drawn pink ball tour game in Sydney ians (Photo Credit: ians)

एडिलेड :

भारतीय फील्डरों का निराशाजनक प्रदर्शन वनडे और टी-20 सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भी बदस्तूर जारी है. एडिलेड ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रह डे-नाइट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को भारतीय फील्डरों ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के कई कैच छोड़े. भारतीय गेंदबाजों ने आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 192 रनों पर ढेर दिया, लेकिन यह स्कोर और कम हो सकता, अगर भारतीय फील्डर कैच पकड़ लेते तो. भारतीय फील्डरों ने चार कैच गिराए.

यह भी पढ़ें : INDvAUS : आठ डे नाइट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के साथ कभी ऐसा नहीं हुआ, जो आज हो गया

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान टिम पेन ने नाबाद 73 रन बनाए. कप्तान पेन को भी जीवनदान मिला. 55वें ओवर की पांचवीं गेंद पर जसप्रीत बुमराह की बाउंसर को पेन ने स्कावयर लेग की तरफ खेला जहां खड़े मयंक अग्रवाल ने उनका कैच छोड़ दिया. इसके बाद 59वें ओवर की आखिरी गेंद पर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने मिशेल स्टार्क का कैच छोड़ दिया, हालांकि यह कैच काफी मुश्किल था. गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ही थे जिनकी बाउंसर स्टार्क के बल्ले का ऊपरी किनारा ले हवा में गई. साहा पीछे दौड़े लेकिन गेंद को जज नहीं कर पाए और कैच छूट गया.

यह भी पढ़ें : श्रीलंका को बनाया था विश्व चैंपियन, अब इस टीम के कोच बने डेव व्हाटमोर 

टिम पेन के बाद आस्ट्रेलिया के सर्वोच्च स्कोर मार्नस लाबुशैन रहे जिन्होंने 47 रन बनाए, लेकिन लाबुशैन को 12 और 21 रनों के निजी स्कोर पर दो जीवनदान मिले. दिन के पहले सत्र में मोहम्मद शमी की गेंद को लाबुशैन ने फाइनलेग पर खेला और वहां खड़े बुमराह ने उनका कैच छोड़ दिया. जसप्रीत बुमराह को लगा कि वह सीमा रेख से टकरा जाएंगे इसलिए गेंद को लपक कर बाहर फेंकने की जल्दी में वह कैच छोड़ बैठे. इसके बाद 21 के निजी स्कोर पर 23वें ओवर की चौथी गेंद पर लाबुशैन को पृथ्वी शॉ ने जीवनदान दिया.

यह भी पढ़ें : रविचंद्रन अश्विन ने तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की कमर, ऑस्ट्रेलिया को नाथन लियोन से उम्मीद

रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर कप्तान विराट कोहली ने जब नाथन लॉयन का कैच लिया तो कैच पकड़ने के बाद कोहली ने राहत की सांस ली उनका रिएक्शन बताता है कि वह टीम की फिल्डिंग से ज्यादा खुश नहीं हैं. विराट कोहली ने अश्विन की गेंद पर ही कैमरून ग्रीन का शॉर्ट मिडविकेट पर शानदार कैच पकड़ा था. आपको बता दें कि  भारत ने एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक मेजबान आस्ट्रेलिया पर 62 रनों की बढ़त ले ली है. भारत ने अपनी पहली पारी में 244 रन बनाए थे. उसने आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 192 रनों पर आउट कर दूसरी पारी में 53 रनों की बढ़त के साथ कदम रखा. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट खोकर नौ रन बनाकर बढ़त को मजबूत कर लिया. भारत ने पृथ्वी शॉ (4) का विकेट खोया, जिन्हें पैट कमिंस ने बोल्ड किया. मयंक अग्रवाल पांच रन बनाकर विकेट पर खड़े हैं. उनके साथ नाबाद लौटने वाले नाइटवॉचमैन जसप्रीत बुमराह ने 11 गेंदों का सामना करने के बावजूद खाता नहीं खोला है.

First Published : 18 Dec 2020, 06:18:47 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.