News Nation Logo

रविचंद्रन अश्विन ने तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की कमर, ऑस्ट्रेलिया को नाथन लियोन से उम्मीद

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को उम्मीद है कि उनकी टीम के स्पिनर नाथन लियोन इस मैच की दूसरी पारी और बाकी बचे हुए मैचों में कुछ कमाल दिखा सकते हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 18 Dec 2020, 03:03:50 PM
aus

aus vs ind (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन जिस तरह से टीम इंडिया के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के लगातार विकेट लेकर बैकफुट पर ढकेला है, उससे अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को उम्मीद है कि उनकी टीम के स्पिनर नाथन लियोन इस मैच की दूसरी पारी और बाकी बचे हुए मैचों में कुछ कमाल दिखा सकते हैं. टीम इंडिया के जसप्रीत बुमराह ने आस्ट्रेलिया को परेशान किया तो दूसरे सेशन में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. भारत को पहली पारी में 244 रनों पर ऑल आउट करने वाली आस्ट्रेलिया को जसप्रीत बुमराह ने पहले सत्र में दो विकेट लेकर अच्छी शुरुआत नहीं करने दी और फिर दूसरे सत्र में अश्विन ने टीम के मध्य क्रम के तीन अहम बल्लेबाजों को पवेलियन भेज मेजबान टीम को संकट में डाल दिया.

यह भी पढ़ें : INDvAUS : अजिंक्य रहाणे की एक गलती टीम इंडिया पर पड़ी इतनी भारी 

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन क्रीज का इस्तेमाल करते हुए जिस तरह से कोण बनाकर गेंदबाजी कर रहे हैं, उससे चार मैचों की टेस्ट सीरीज में वह भारत के खिलाफ काफी खतरनाक साबित होंगे. नाथन लियोन ने सीरीज की शुरूआती टेस्ट के पहले दिन भारत के खिलाफ 21 ओवर में 68 रन देकर एक विकेट लिया था. रिकी पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा कि मुझे लगता है कि भारत के खिलाफ वह किसी अन्य स्पिनर की तरह ही सफल है. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS : दूसरे टेस्ट से बाहर होंगे पृथ्वी शॉ! अब कर बैठे ये बड़ी मिस्टेक 

रिकी पोंटिंग ने टेस्ट में किसी अन्य गेंदबाज की तुलना में विराट कोहली को अधिक बार आउट किया है, उन्होंने पहली पारी में चेतेश्वर  पुजारा को काफी परेशान किया. उन्होंने कहा, जब दांए हाथ के बल्लेबाज उनका सामना करते है तो उन्हें अधिक स्पिन प्राप्त हो रहा है और नजदीकी क्षेत्ररक्षकों की मौजूदगी से लगता है कि बल्लेबाज हर गेंद पर आउट हो सकते है. ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल टेस्ट कप्तान ने कहा, वह दबाव बनाते है और बहुत कम कमजोर गेंद फेंकते हैं. वह भारत के लिए बड़ा खतरा होंगे. टेस्ट में 96 मैचों में 390 विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने क्रीज के बाहरी छोर से गेंदबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाजों, खासकर चेतेश्वर पुजारा को परेशान किया. रिकी पोंटिंग ने कहा, उनकी इस योजना से गेंद बल्ले के दोनों किनारों पर लग सकती है. इससे बल्ले और फिर पैड पर लगकर कैच होने का खतरा बना रहता है. अगर आपको अधिक उछाल मिलती है तो चेतेश्वर पुजारा की तरह लेग स्लिप पर भी कैच आउट कर सकते है.

(input ians)

First Published : 18 Dec 2020, 03:03:50 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.