News Nation Logo
Banner

श्रीलंका को बनाया था विश्व चैंपियन, अब इस टीम के कोच बने डेव व्हाटमोर 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डेव व्हाटमोर एक बार फिर क्रिकेट की दुनिया में वापसी करने वाले हैं. डेव व्हाटमोर फिर से अपना कोचिंग करियर शुरू करेंगे.

IANS | Updated on: 18 Dec 2020, 03:56:10 PM
Dav Whatmore

Dav Whatmore (Photo Credit: ians)

काठमांडू :

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डेव व्हाटमोर एक बार फिर क्रिकेट की दुनिया में वापसी करने वाले हैं. डेव व्हाटमोर फिर से अपना कोचिंग करियर शुरू करेंगे. आस्ट्रेलिया के लिए सात टेस्ट खेलने वाले डेव व्हाटमोर लगभग सभी दक्षिण एशियाई देशों के साथ काम कर चुके हैं. वह पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश के कोच रह चुके हैं. इसके अलावा वह जिम्बाब्वे के कोच भी रह चुके हैं. अब डेव व्हाटमोर को गुरुवार को नेपाल क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. भारत में वह केरल की रणजी ट्रॉफी टीम को कोचिंग दे चुके हैं. इससे पहले वे 2007-2009 तक भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के निदेशक के तौर पर भी काम कर चुके हैं. आईपीएल में वह कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य कोच भी रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें : रविचंद्रन अश्विन ने तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की कमर, ऑस्ट्रेलिया को नाथन लियोन से उम्मीद

नेपाल क्रिकेट संघ ने एक बयान में कहा कि डेव व्हाटमोर इस नई चुनौती को लेने के लिए बेहद उत्सुक हैं. उनका मानना है कि नेपाल में काफी प्रतिभा है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका भविष्य अच्छा है. डेव व्हाटमोर के कोच रहते ही श्रीलंका ने 1996 में विश्व कप जीता था. वह 2003 से 2007 तक बांग्लादेश के कोच रहे और इस टीम को एक मजबूत टीम बनाने में अहम योगदान दिया.

First Published : 18 Dec 2020, 03:56:10 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.