logo-image

क्राइस्टचर्च वनडे : लाथम का शतक, न्यूजीलैंड ने ली 2-0 की अजेय बढ़त

न्यूजीलैंड ने मंगलवार को यहां हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश को पांच विकेट से हराया

Updated on: 23 Mar 2021, 04:09 PM

highlights

  1.  न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश को पांच विकेट से हराया
  2. मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली
  3. रविवार से तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेलेगी

क्राइस्टचर्च:

कप्तान टॉम लाथम (नाबाद 110) के मैच जिताऊ शतक की बदौलत मेजबान न्यूजीलैंड ने मंगलवार को यहां हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और बांग्लादेश ने छह विकेट पर 271 रन का स्कोर बनाया, जिसे कीवी टीम ने 10 गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 275 रन बनाकर हासिल कर लिया. लॉथम ने 108 गेंदों पर 10 चौके लगाए. उन्होंने साथ ही डेवन कॉन्वे (72) के साथ चौथे विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी करके टीम को जीत दिलाने में अहम योदान दिया. 

ये भी पढ़ें: IPL 2021: चेन्नई में होगा मुंबई इंडियंस का कैंप, अगले हफ्ते से प्रैक्टिस शुरू

कॉन्वे ने 73 गेंदों पर सात चौके जड़े. उनके अलावा जेम्स नीशम ने 30 और मार्टिन गुप्टिल ने 20 रन बनाए. लॉथम को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. बांग्लादेश की ओर से मुस्ताफिजुर रहमान और मेहदी हसन ने दो-दो विकेट लिए.
इससे पहले, बांग्लादेश ने छह विकेट पर 271 रन का स्कोर बनाया. टीम के लिए कप्तान तमीम इकबाल ने 108 गेंदों पर 11 चौकों की बदौलत 78 और मोहम्मद मिथुन ने 57 गेंदों पर 57 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्के की बदौलत 73 रनों की नाबाद पारी खेली.

ये भी पढ़ें: INDvsENG ODI : कौन जीतेगा सीरीज, माइकल वॉन ने बताया, आकाश चोपड़ा ने दिया जवाब 

उनके अलावा सौम्य सरकार ने 32, मुश्फिकुर रहीम ने 34 और महमूदुल्लाह ने 16 रनों का योगदान दिया. न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बॉल्ट, मैट हेनरी और जेमिंसन ने एक-एक जबकि मिशेल सेंटनर को दो विकेट मिला. दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम वनडे मैच शुक्रवार को वेलिंग्टन में खेला जाएगा. इसके बाद वे रविवार से तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेलेगी.

ये भी पढ़ें: सौरव गांगुली-वीवीएस लक्ष्मण की विरासत को आगे बढ़ाएंगे श्रेयस अय्यर, इस क्लब से हुआ करार