logo-image

सौरव गांगुली-वीवीएस लक्ष्मण की विरासत को आगे बढ़ाएंगे श्रेयस अय्यर, इस क्लब से हुआ करार

भारतीय बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर के लिए अच्छी खबर आई है.

Updated on: 23 Mar 2021, 12:18 PM

highlights

  1. श्रेयस अय्यर अब काउंटी क्रिकेट खेलने वाले हैं
  2. श्रेयर अय्यर को लंकाशायर से खेलने का मौका मिल गया है
  3. अय्यर 15 जुलाई को क्लब से जुड़ेंगे.

 

नई दिल्ली :

भारतीय बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर के लिए अच्छी खबर आई है. श्रेयस अय्यर अब काउंटी क्रिकेट खेलने वाले हैं. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयर अय्यर को लंकाशायर से खेलने का मौका मिल गया है. इससे पहले भारत के लिए पांच दिग्गज भी इस क्लब से खेल चुके हैं. श्रेयर अय्यर के पिछले कुछ साल क्रिकेट के लिए काफी अच्छे गए हैं. पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स श्रेयस अय्यर की कप्तानी में फाइनल तक पहुंची थी. लंकाशायर क्रिकेट क्लब ने रॉयल लंदन कप के लिए भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के साथ करार किया है.

ये भी पढ़ें: क्रिकेट दिग्गज बोला...कोहली-रोहित को आगे भी ओपनिंग करते देखना चाहूंगा

 अय्यर 15 जुलाई को क्लब से जुड़ेंगे. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, भारत के लिए अब तक 21 वनडे और 29 टी20 मैच खेल चुके अय्यर भारत के छठे क्रिकेटर होंगे, जो लंकाशायर क्लब के लिए खेलेंगे. उनसे पहले फारूख इंजीनियर, वीवीएस लक्ष्मण, सौरभ गांगुली, दिनेश मोंगिया और मुरली कार्तिक भी खेल चुके हैं. रॉयल लंदन कप की शुरूआत 22 जुलाई से शुरू होकर 19 अगस्त तक चलेगा. टूर्नामेंट में लंकाशायर को अपना पहला मुकाबला 20 जुलाई को घर में ससेक्स के खिलाफ खेलना है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान बने कोहली

श्रेयस अय्यर इस वक्त टीम इंडिया का हिस्सा है और इंग्लैंड के मौजूदा सीरीज में खेल रहे हैं. टीम इंडिया के लिए टी-20 के मुकाबलों श्रेयस अय्यर के लिए बढ़िया गए ते और उन्होंने अर्धशतक भी लगाया था. अब भारत और इंग्लैंड की वनडे सीरीज में देखना होगा कि कितने मुकाबलों में श्रेयस अय्यर को मौका मिलता है. बता दें कि श्रेयस अय्यर को मिडल ऑर्डर में सबसे मजबूत माना जा रहा है क्योंकि पिछले कुछ सालों से नंबर चार का बल्लेबाज टीम इंडिया के पास कोई बल्लेबाज नहीं है. खैर, अब क्रिकेट की दुनिया में श्रेयस अय्यर अपनी नई पारी का आगाज करने वाले हैं. देखना होगा कि आईपीएल के बाद जब काउंटी क्रिकेट में श्रेयस अय्यर जाते हैं तो उनका प्रदर्शन कैसा रहता है.