News Nation Logo

IPL खेल चुके इस खिलाड़ी को रेप के आरोप में भेजा गया जेल

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 04 Nov 2022, 06:35:46 PM
sandeep

Sandeep Lamichhane (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Sandeep Lamichhane: आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए खेल चुके नेपाल (Nepal) के क्रिकेटर संदीप लामिछाने की मुश्किलें और बढ़ गई है. लामिछाने को रेप के आरोप में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. लामिछाने को नाबालिग लड़की से रेप के मामले में 6 अक्टूबर को काठमांडू (Kathmandu ) एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था. रेप के इस मामले में काठमांडू के कोट ने संदीप लामिछाने को आखिरी फैसला आने तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. 

दरअसल, संदीप लामिछाने पर 17 साल की एक लड़की को होटल लेकर जाकर उसके साथ रेप करने का आरोप है. पीड़ित लड़की ने गौशाला महानगर के पुलिस सर्कल में एफआईआर दर्ज करवाया था. उसमे आरोप लगाया था कि लामिछाने ने अगस्त महीने में एक होटल में ले जाकर उसके साथ रेप किया है. इस मामले में नेपाल की पुलिस ने लामिछाने को 6 अक्टबूर को देश वापस लौटते हुए काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Tribhuvan International airport) पर गिरफ्तार किया गया था.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022 के फाइनल और सेमीफाइनल को लेकर बदले कई नियम, ICC ने किया ऐलान

संदीप लामिछाने का टूटा वर्ल्ड रिकॉर्ड

आज संदीप लामिछाने को जेल हुई तो वहीं दूसरी तरह उनका बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड भी टूट गया. आयरलैंड (Ireland) के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल (Joshua Little) ने टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ हैट्रिक ली और एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा विकेट लेने का लामिछाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ा. संदीप लामिछाने नेपाल की ओर से इस साल 2022 कुल 38 टी20 इंटरनेशनल विकेट ले चुके थे. वहीं जोशुआ लिटिल ने 2022 में अबतक 39 टी20 इंटरनेशनल विकेट लिए हैं. 

संदीप लामिछाने नेपाल के लिए 40 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में कुल 78 विकेट लिए हैं. वहीं उन्होंने आईपीएल में भी अपना जलवा बिखेरा था. उन्होंने आईपीएल के 9 मैचों में 13 विकेट चटकाए हैं.

यह भी पढ़ें: FIFA WC 2022: फीफा के इतिहास में पहली बार होंगी महिला रेफरी, जानें इस बार क्या-क्या होंगे बदलाव

First Published : 04 Nov 2022, 06:35:46 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.