logo-image

ओसाका ने वापसी पर गोपनीयता और सहानुभूति का आह्वान किया

ओसाका ने वापसी पर गोपनीयता और सहानुभूति का आह्वान किया

Updated on: 09 Jul 2021, 03:10 PM

लंदन:

ग्रैंड स्लैम विडेता जापान की महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने कोर्ट पर लौटने की घोषणा के साथ मीडिया से गोपनीयता और सहानुभूति का आह्वान करते हुए कहा कि वह कभी नहीं चाहती कि उनके व्यक्तिगत चिकित्सा इतिहास की फिर से जांच की जाए।

जापानी खिलाड़ी ने अपने मानसिक स्वास्थ्य की रक्षा के लिए प्रेस कांफ्रेंस से बचने के बाद में फ्रेंच ओपन से नाम वापस ले लिया था।

ओसाका ने टाइम पत्रिका में लिखा है, एथलीट इंसान हैं। हमें भी गोपनीयताऔर सुहानभूति का अधिकार है।

जब ओसाका ने रोला गैरो में अपनी मीडिया प्रतिबद्धताओं को पूरा नहीं किया, तो आयोजकों ने उन पर जुर्माना लगाया।

ग्रैंड स्लैम आयोजकों ने कहा कि अगर वह मीडिया ड्यूटी में हिस्सा लेने से इनकार करती हैं तो उन्हें टूर्नामेंट से निष्कासन का सामना करना पड़ सकता है।

चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने अगले दिन वापस ले लिया, यह खुलासा करते हुए कि उन्होंने 2018 यूएस ओपन में अपना पहला मेजर जीतने के बाद से अवसाद के लंबे मुकाबलों क्षणों का सामना किया।

चार ग्रैंड स्लैम ने बाद में कहा कि वे समर्थन करने वाले खिलाड़ियों में सार्थक सुधार करना चाहती थी और उन्होंने खिलाड़ियों के दबाव के साथ सहानुभूति व्यक्त की।

ओसाका ने फ्रेंच ओपन के बाद से प्रतिस्पर्धा नहीं की है, लेकिन इस महीने के अंत में टोक्यो में अपने घरेलू ओलंपिक में खेलने वाली हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.