News Nation Logo

MS Dhoni The Untold Story : सुशांत की मौत और धोनी का संन्‍यास

टीम इंडिया के पू्र्व कप्‍तान एमएस धोनी ने शनिवार को देश की आजादी की सालगिरह पर शाम साढ़े सात बजे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया. हालांकि लंबे अर्से से इस बात का इंतजार किया जा रहा था कि एमएस धोनी क्‍या सोच रहे हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Aug 2020, 02:08:27 PM
sushantsingh

एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

टीम इंडिया के पू्र्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने शनिवार को देश की आजादी की सालगिरह पर शाम साढ़े सात बजे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया. हालांकि लंबे अर्से से इस बात का इंतजार किया जा रहा था कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) क्‍या सोच रहे हैं और उनका आगे का क्रिकेट करियर कैसा होने वाला है. हालांकि जब से आईपीएल (IPL) की तारीखों का ऐलान किया गया, तब से यह माना जाने लगा था कि धोनी अभी कुछ दिन और खेल सकते हैं. समझा जा रहा थ कि अगर आईपीएल 2020 (IPL 2020) में धोनी का फार्म ठीक रहा और वे फिट रहे तो आने वाले कुछ साल और भी टीम इंडिया (Team India) के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल सकते हैं, लेकिन धोनी ने शायद पहले ही सोच रखा था कि उन्‍हें संन्‍यास का ऐलान करना है. उन्‍होंने अपने संन्‍यास की भनक तक किसी को नहीं लगने दी और अचानक चेन्‍नई पहुंचकर संन्‍यास का ऐलान कर दिया. 

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी के साथ गैरी कर्स्टन युद्ध में भी जाने को तैयार, जानिए मामला

इससे पहले बड़े पर्दे यानी बॉलीवुड के धोनी के नाम से हिन्‍दी फिल्‍मों में मशहूर हुए सुशांत सिंह राजपूत की भी जून में ही अपने घर में मौत हो गई थी. हालांकि अभी इस बात की जांच की जा रही है कि सुशांत की मौत कैसे हुई. लेकिन क्‍या सुशांत राजपूत की मौत से एमएस धोनी के संन्‍यास का कोई लेना देना है कि नहीं. दरअसल जब जून में सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुई थी, तब तमाम बॉलीवुड हस्‍तियों ने तो अपनी बात रखी थी. साथ ही क्रिकेट से जुड़े सितारों ने भी उनसे जुड़ी यादों को साझा किया था, लेकिन केवल एमएस धोनी ही एक अकेले ऐसे खिलाड़ी थी, जिन्‍होंने उनकी मौत पर कुछ भी नहीं कहा. न तो मीडिया में आकर और न ही सोशल मीडिया पर. धोनी ने सुशांत की मौत पर एक ट्विट तक नहीं किया. जबकि लंबे अर्से तक इंतजार किया जाता रहा कि धोनी कुछ न कुछ तो सुशांत के लिए लिखेंगे. क्‍योंकि फिल्‍म एमएस धोनी अनटोल्‍ड स्‍टोरी के दौरान काफी वक्‍त धोनी और सुशांत ने साथ साथ बिताया था. धोनी के पास सुशांत सिंह को याद करने के लिए काफी कुछ था. धोनी के पास सुशांत की कई यादें होंगी, लेकिन कभी भी धोनी सामने नहीं आए.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी जब तक चाहें CSK से खेलें, जानिए किसने कही ये बात

हालांकि बताया जाता है कि सुशांत की मौत की बात सुनकर धोनी काफी टूट गए थे. एमएस धोनी के बिजनेस पार्टनर और फिल्‍म एमएस धोनी अनटोल्‍ड स्‍टोरी से जुड़े रहे अरुण पांडे ने जरूर मीडिया में आकर धोनी के बारे में बताया था. तब अरुण पांडे ने कहा था कि हमें तो इस बात पर यकीन ही नहीं हो पा रहा कि ऐसा कुछ हो गया है. अरुण पांड ने कहा था कि मैं इस हालत में नहीं हूं कि किसी तरह के अपने दुख का इजहार कर सकूं. साथ ही यह भी बताया था कि माही भी बहुत ही ज्यादा उदास हैं. यह बहुत ही दुखी करने वाली घटना है. अरुण पांडे ने कहा था कि मुझे आज भी याद है सुशांत को प्रैक्टिस से दौरान बहुत ही बुरी चोट लगी थी बल्कि उनकी हड्डी में भी क्रेक आया था, लेकिन वो आत्मविश्वास से भरे थे, उन्होंने रिहैब में कड़ी मेहनत की और महज हफ्ते भर में वापसी करने में कामयाब हुए. धोनी भी सुशांत सिंह के काम के प्रति समर्पण से काफी प्रभाववित थे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 का नया स्‍पॉन्‍सर, जानिए किन कंपनियां में है टक्‍कर

हालांकि अब तो धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास भी ले लिया है और वे चेन्‍नई में आईपीएल की तैयारी कर रहे हैं. तो क्‍या एमएस धोनी ने अचानक से कहीं सुशांत सिंह राजपूत के कारण तो संन्‍यास नहीं ले लिया. जैसा कि उनके दोस्‍त अरुण पांडे ने बताया था कि धोनी टूट गए हैं. खास बात यह भी है कि धोनी अनटोल्‍ड स्‍टोरी में आईपीएल का कहीं भी जिक्र नहीं था. पूरी फिल्‍म धोनी के इंटरनेशनल करियर को लेकर ही थी. अब जहां एक ओर सुशांत सिंह इस दुनिया में नहीं हैं, वहीं धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी संन्‍यास के बाद अब क्‍या करेंगे, दोस्‍त ने किया खुलासा

आपको बता दें कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 34 वर्ष की कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. हिंदी सिनेमाजगत में कई हिट फिल्में दे चुके सुशांत ने अपने बांद्रा वाले घर में 14 जून को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. सुशांत ने टीवी सीरियल 'किस देश में है मेरा दिल' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद सुशांत सिंह राजपूत ने अंकिता लोखंडे के साथ सीरियल 'पवित्र रिश्ता' में मुख्य भूमिका निभाई थी, जिससे उन्होंने घर-घर में अपनी पहचान बनाई थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Aug 2020, 02:04:15 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.