logo-image

एमएस धोनी के पास अभी भी क्रिकेट को देने के लिए बहुत कुछ, जानिए किसने कही ये बात

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी भले इस वक्‍त क्रिकेट न खेल रहे हों, लेकिन बीच बीच में उनकी याद किसी न किसी वजह से आती ही रहती है. एमएस धोनी के लिए 23 जून की तारीख बहुत खास है.

Updated on: 24 Jun 2020, 09:26 AM

New Delhi:

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) भले इस वक्‍त क्रिकेट न खेल रहे हों, लेकिन बीच बीच में उनकी याद किसी न किसी वजह से आती ही रहती है. एमएस धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के लिए 23 जून की तारीख बहुत खास है, क्‍योंकि इसी दिन भारत ने इंग्‍लैंड को हराकर साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी (ICC Champions Trophy) जीती थी और उसके बाद धोनी आईसीसी की तीन ट्रॉफी जीतने वाले अकेले कप्‍तान बन गए थे, जो अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया है. 

यह भी पढ़ें ः केएल राहुल के लिए बेहद खास होने वाला था IPL 2020, लेकिन...

पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ का मानना है कि महेंद्र धोनी के पास अभी भी क्रिकेट को देने के लिए बहुत कुछ है. 2013 में 23 जून को भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में इंग्लैंड को पांच रनों से हराया था. इस जीत के साथ एमएस धोनी क्रिकेट के इतिहास में सभी प्रमुख आईसीसी ट्रॉफी (50 ओवर का विश्व कप, 20 ओवर का विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी) जीतने वाले दुनिया के पहले कप्तान बने थे. मोहम्‍मद कैफ ने ट्विटर पर लिखा, आज ही के दिन सात साल पहले एमएस धोनी तीनों आईसीसी ट्रॉफी-चैंपियंस ट्रॉफी (2013), विश्व कप (2011) और टी विश्व कप (2007) जीतने वाले पहले कप्तान बने. महान कप्तान और एक चैंपियन खिलाड़ी. भारत के सबसे बडे मैच विजेता. मुझे लगता है कि उनके पास अभी भी भारतीय क्रिकेट को देने के लिए बहुत कुछ है.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर बोले, लसिथ मलिंगा को गेंद चूमने की आदत को बदलनी होगी

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने 23 जून 2013 को आईसीसी चैंपियंस ट्राफी अपने नाम की थी. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ एक रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल कर चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 129 रन बनाए थे. विराट कोहली ने 43 जबकि रविंद्र जडेजा ने 33 रन की पारी खेली थी. साथ ही टीम इंडिया के लिए साल 2013 बेहद ही यादगार था. इसी टूर्नामेंट से रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर विश्व क्रिकेट में अलग पहचान बनाई थी. यही वह दिन भी था, जब रोहित शर्मा ने साल 2007 में पहला वन डे इंटरनेशलन मैच खेला था.

यह भी पढ़ें ः वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक कोरोना पॉजिटिव, जानिए क्‍यों को रही है आलोचना

हालांकि आपको बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने पिछले करीब एक साल से कोई भी मैच ही नहीं खेला है. उन्‍होंने क्रिकेट से संन्‍यास का भी ऐलान नहीं किया है और अपने भविष्‍य को लेकर भी कोई भी बात साफ नहीं की है. हालांकि इस दौरान बीच बीच में अक्‍सर धोनी के संन्‍यास लेने की बातें सामने आईं, लेकिन ऐसा कुछ भी होता हुआ नजर नहीं आ रहा है. अब आने वाले दो से तीन महीने तक तो वैसे भी टीम इंडिया को कोई मैच नहीं खेलना है. हां, इस बीच सितंबर में आईपीएल होने की संभवना है, वह भी केवल संभावना ही है, इसलिए अभी भी पक्‍के तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता.