logo-image

एमएस धोनी ने शुरू किया नया काम, मुंबई में खुला ऑफिस, अब क्रिकेट को लेकर.....

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी एक बार फिर चर्चा में हैं. चर्चा इसलिए कि अभी चार जुलाई को ही एमएस धोनी और साक्षी धोनी की शादी की सालगिरह थी, धोनी की शादी को अब 10 साल पूरे हो गए हैं.

Updated on: 05 Jul 2020, 09:19 AM

New Delhi:

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) एक बार फिर चर्चा में हैं. चर्चा इसलिए कि अभी चार जुलाई को ही एमएस धोनी और साक्षी धोनी (Dhoni wedding) की शादी की सालगिरह थी, धोनी की शादी को अब 10 साल पूरे हो गए हैं, वहीं सात जुलाई को उनका जन्‍मदिन (Dhoni BirthDay) भी आने वाला है. लेकिन बात हम आज न तो सालगिरह की करेंगे और न ही जन्‍मदिन की. आज बात करेंगे, एमएस धोनी के नए बिजनेस की. धोनी अब क्रिकेट अलावा अन्‍य चीजों पर भी ध्‍यान लगा रहे हैं. हाल ही में उन्‍होंने ट्रेक्‍टर खरीदा था और उससे वे खुद ही खेती करते हुए भी नजर आए थे. लेकिन अब धोनी कुछ और ही करने जा रहे है. वह भी सिनेमा की दुनिया में यानी मनोरंजन के क्षेत्र में. 

यह भी पढ़ें ः उल्‍टे लटके नजर आए मयंक अग्रवाल, विराट कोहली और इशांत शर्मा ने किया ट्रोल, जानिए क्‍या कहा

यह तो आप जानते ही हैं कि धोनी अभी से ही नहीं, बल्‍कि पिछले कई सालों से कुछ न कुछ नया करते रहते हैं. वे नए नए बिजनेस में हाथ आजमाते रहते हैं. इसी के तहत धोनी ने पिछले साल ही अपनी एक एंटरटेनमेंट कंपनी खोली थी, इसका नाम धोनी एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड है. अब जब एंटरटेनमेंट का नाम आता है तो फिर जेहन में सबसे पहले मुंबई का ही नाम आता है. लेकिन इस कंपनी का मुंबई में कोई आफिस ही नहीं था. इसलिए अब धोनी ने अपनी इस कंपनी का ऑफिस मुंबई में भी खोल दिया है, यानी अब यह कंपनी और भी बड़े स्‍तर पर अपना कामकाज करेगी. वैसे आपको बता दें कि यह कंपनी इससे पहले एक डॉक्‍यूमेंट्री बना चुकी है, जिसका नाम द रोर ऑफ द लॉयन थी. यह शायद आपने देखी भी होगी, यह हॉटस्‍टार पर दिखाई जा रही थी. अब पता चला है कि धोनी की ये नई कंपनी ओटीटी प्‍लेटफार्म के लिए कंटेंट और टेलीविजन शो बनाएगी. 

यह भी पढ़ें ः INDvsAUS : विराट कोहली से डराता है आस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज, अब कही ये बड़ी बात

यह तो आप जानते ही हैं कि पिछले करीब तीन महीने से जब से देश में लॉकडाउन शुरू हुआ है, तभी से सिनेमा हॉल और मल्‍टीप्‍लेक्‍स भी बंद पड़े हैं. इस बीच लॉकडाउन कुछ खुला भी तो भी मल्‍टीप्‍लेक्‍स और मॉल नहीं खुले हैं और आने वाले दिनों में जल्‍द इनके खुलने की संभावना भी नहीं है, वहीं अगर यह खुल भी जाते हैं तो लोग जल्‍दी भीड़भाड़ वाले इलाके में जाना पसंद नहीं करेंगे, क्‍योंकि वहां कई महीनों तक खतरे का अंदेशा बना रहेगा. ऐसे में आने वाले दिनों में ओटीटी प्‍लेटफार्म काफी अच्‍छा बिजनेस करते हुए दिखाई दे सकते हैं. पिछले कुछ महीनों में ही कई बड़ी फिल्‍में ओटीटी पर रिलीज तक हो चुकी हैं. आने वाले दिनों में भी यह सिलसिला चलता रहेगा. ऐसे में धोनी ने बहुत सोचसमझ कर कंपनी का ऑफिस मुंबई में खोलने का फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर को आउट करने के लिए मीटिंग करती थी यह पूरी टीम

लेकिन आपको बता दें कि धोनी ने भले कुछ नए बिजनेस शुरू कर दिए हों, लेकिन वे क्रिकेट भी खेलते रहेंगे. हां इतना जरूर है कि वे इन दिनों क्रिकेट से जरूर दूर हैं, लेकिन यह सिलसिला ज्‍यादा दिन तक चलेगा, यह कहना मुश्‍किल है. क्‍योंकि धोनी इंटरनेशल मैच खेलें या न खेलें, लेकिन इतना जरूर है कि वे आईपीएल में खेलेंगे और इस वक्‍त बीसीसीआई जिस तरह कोशिश में जुटी हुई है, उससे लगता है कि आईपीएल को लेकर जल्‍द ही कुछ न कुछ फैसला हो सकता है. क्‍योंकि अब तो अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट भी शुरू हो ही रहा है. तमाम मुश्‍किलों के बीच इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच टेस्‍ट सीरीज शुरू होने वाली है, वहीं कुछ और देश भी अपने यहां खेल शुरू करने वाले हैं.