logo-image

INDvsAUS : विराट कोहली से डरता है आस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज, अब कही ये बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम यानी टीम इंडिया इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. सीरीज की शुरूआत तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में पहले टेस्ट मैच से होगी.

Updated on: 05 Jul 2020, 11:51 AM

New Delhi:

INDvsAUS : भारतीय क्रिकेट टीम यानी टीम इंडिया (Team India) इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. सीरीज की शुरूआत तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में पहले टेस्ट मैच से होगी. दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट एडिलेड में 11 से 15 दिसंबर तक डे-नाइट टेस्ट मैच के रूप में खेला जाएगा. तीसरा टेस्ट मेलबर्न में 26 से 30 दिसंबर तक और चौथा तथा अंतिम टेस्ट मैच सिडनी में तीन से सात जनवरी 2021 तक खेला जाएगा. यह सीरीज अभी दूर है और कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण अभी यह भी पक्‍के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि भारतीय टीम इस दौरे पर जाएगी ही, बहुत कुछ तब के हालात पर भी निर्भर करता है. लेकिन आस्‍ट्रेलियाई टीम के भीतर भारतीय बल्‍लेबाजों का खौफ अभी से शुरू हो गया है. 

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर को आउट करने के लिए मीटिंग करती थी यह पूरी टीम

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) का मानना है कि इस साल के अंत में भारत के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के दौरान उन्हें मेहमान टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के खिलाफ स्लेजिंग करने से बचना होगा. जोश हेजलवुड ने स्वीकार किया कि विराट कोहली को जब कोई स्लेजिंग करता है तो भारतीय कप्तान अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने लगते हैं. जोश हेजलवुड ने विराट कोहली को गेंदबाजी करने के बारे में बात करते हुए क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में कहा कि मुझे लगता है कि हम किसी भी भिड़ंत से बचने की कोशिश करेंगे. मुझे लगता है कि वह किसी भी तरह से झगड़े में पड़ना पसंद करते हैं, क्योंकि इससे शायद वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं, विशेषकर तब, जब वह बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, इसलिए गेंदबाजों के लिए इस दौरान बिलकुल भी झगड़े में पड़ना सही नहीं है.

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली की कप्‍तानी को लेकर आकाश चोपड़ा का बड़ा खुलासा, जानिए जो अब तक नहीं सुना

जोश हेजलवुड ने कहा कि मुझे लगता है कि अगर हमारे खिलाड़ी बल्लेबाजी कर रहे हैं और वह मैदान में है तो मामला अलग हो जाता है. लेकिन जब वह बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो उन्हें ऐसे ही छोड़ देना चाहिए. उम्मीद करते हैं कि वह थोड़े निराशाजनक मूड में हो और हम इसका फायदा उठा लें. जोश हेजलवुड के अनुसार जब भारतीय कप्‍तान विराट कोहली टीम के साथ मैदान पर होते हैं तो योजना समान नहीं रहती. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अगर हमारे खिलाड़ी बल्लेबाजी कर रहे हैं और वह मैदान में है तो मामला अलग हो जाता है. उन्होंने कहा, कि लेकिन जब वह बल्लेबाजी कर रहा होता है तो उसे ऐसे ही छोड़ देना चाहिए.

यह भी पढ़ें ः बाबर आजम को विराट कोहली से तुलना पसंद नहीं, अब अपने ही देश में घिरे, जानिए किसने क्‍या कहा

जोश हेजलवुड ने यह भी कहा कि चेतेश्वर पुजारा एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाज को थका देते हैं. उन्होंने कहा कि पुजारा आपको थका देता है और अपने विकेट के लिए काफी काम कराता है, वह सचमुच अपने विकेट की कीमत रखता है और हमने यह आस्ट्रेलिया में पिछली बार देखा था. आस्ट्रेलियाई सीमित ओवर टीम के कप्तान आरोन फिंच ने हाल में कोहली की प्रशंसा की थी.

(एजेंसी इनपुट)