logo-image

क्रिकेट दिग्गज ने बताया IPL 2021 में धोनी को क्या करना चाहिए

आईपीएल 2020 में एम एस धोनी का बल्ला काफी शांत रहा. फैंस को उम्मीद थी कि माही का मैजिक इस साल दिखेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. एम एस ने इस सीजन आईपीएल के 13वें सीजन में खेले 14 मैचों में सिर्फ 200 रन बनाए.

Updated on: 13 Nov 2020, 05:25 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) अब खत्म हो चुका लेकिन उसकी बातें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. इस साल आईपीएल के खिताब को मुंबई इंडियंस ने अपने नाम किया और रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब को जीता. इस साल चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और पहली बार वो प्ले ऑफ की रेस से बाहर हुई. चेन्नई के लचर प्रदर्शन के बाद कई सवाल सामने आए कि क्या चेन्नई सुपरकिंग्स की कमांड धोनी को छोड़नी चाहिए या नहीं. हालांकि धोनी बोल चुके हैं कि वो चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ खेलते रहेंगे. अब क्रिकेट दिग्गज ने ये बताया कि कि एम एस धोनी को 2021 में क्या करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- IPL खत्म होने के बाद MS Dhoni शुरू करेंगे नया बिजनेस, ऑर्डर किए दो हजार चूजे

आईपीएल 2020 में एम एस धोनी का बल्ला काफी शांत रहा. फैंस को उम्मीद थी कि माही का मैजिक इस साल दिखेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. एम एस ने इस सीजन आईपीएल के 13वें सीजन में खेले 14 मैचों में सिर्फ 200 रन बनाए. चेन्नई सुपरकिंग्स के आईपीएल में अंतिम मैच में धोनी से टॉस के वक्त पूछा गया था कि क्या उनका आखिरी मैच हैं जिसके जवाब में माही ने कहा था कि आगे खेलते रहे हैं. धोनी का मानना है कि आईपीएल 13 काफी बेकार गया था लेकिन अब आईपीएल 14 के लिए उनको और टीम को बदलाव करने की जरुरत है. वहीं भारत के पूर्व क्रिकेटर किरण मोरे ने धोनी के लिए अपनी राय रखी है.

ये भी पढ़ें- वेस्टइंडीज के सभी खिलाड़ियों की आई कोरोना रिपोर्ट, जानें क्या रहे नतीजे

किरण मोरे ने एक इंटरव्यू के दौरान बोला कि अगर चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एम एस धोनी का शरीर उन्हें आईपीएल 2021 खेलने का मौका देता है तो उन्हें जरुर खेलना चाहिए. किरण मोरे ने किंग्स इलेवन पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का उदाहरण दिया जो इस वक्त 41 साल के हैं और उनका रिटायर होने का कोई इरादा नहीं है. बता दें कि धोनी इस वक्त 39 साल के हैं और अगले साल 40 के होने वाले हैं. इसकी को देखने हुए मोरे ने बताया कि उम्र सिर्फ एक नंबर है. मोरे साथ ही कहा कि धोनी को अगले साल आईपीएल का खिताब जीतने के लिए काफी मेहनत करनी होगी.

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर उठाए दिग्गज ने बड़े सवाल

धोनी ने वैसे भी साफ कर दिया है कि उन्हें टीम में कुछ बदलाव करने है जिससे वो अगले साल आईपीएल में अपनी टीम को जीत दिला सके. धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स तीन बार खिताब जीत चुकी है और अगले साल एक बार फिर माही एंड कंपनी के पास अच्छा मौका होगा क्योंकि कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक ये भी कहा गया है कि आईपीएल में नौ टीमें खेलेंगी और आईपीएल के लिए मेगा ऑक्‍शन होगा, इसके बारे में बाकी टीमों यानी फ्रेंचाइजियों को बता भी दिया गया है, ताकि वे भी अपनी तैयारी करके रखें. खैर, एम धोनी की टीम का सफर यूएई में अच्छा नहीं रहा है जिसका गवाह हर कोई बना है. अब देखना होगा कि क्या साल 2021 में चेन्नई सुपरकिंग्स अपने शानदार प्रदर्शन के वापसी कर अगले साल का खिताब जीत पाती है या नहीं. अगर मेगा ऑक्शन होता है तो ऐसे में चेन्नई किन किन प्लेयर्स को अपने साथ रखती है और धोनी की भूमिका क्या होती है.